scriptdrug scam स्टाक पूरा करने मंडला जिले से मंगाई दवाएं | Drugs floated from Mandla district to complete stock in narsinghpur | Patrika News

drug scam स्टाक पूरा करने मंडला जिले से मंगाई दवाएं

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 01, 2019 04:19:33 pm

Submitted by:

ajay khare

जिला अस्पताल में लाखों के दवा घोटाले की जांच पूरी संचालक को सौंपी जाएगी रिपोर्ट

opd-wing-expansion-demand-in-hospital

narsinghpur district hospital

नरसिंहपुर। जिला अस्पताल के सिविल सर्जन दवा स्टोर में लाखों के घोटाला मामले में भोपाल से स्वास्थ्य विभाग के संचालक द्वारा भेजे गए अफसरों के दल ने अपनी जांच पूरी कर ली है। जांच दल संचालक को अपनी रिपोर्ट सौंपेगा। सहायक संचालक डॉ. आईएस सिकरवार के नेतृत्व में आए जांच दल में शामिल प्रबंधक गोविंद पांडे और हिमांशु त्रिपाठी ने जिला अस्पताल के दवा स्टोर कक्ष में बारीकी से स्टोर से संबंधित दस्तावेजों की जांच करने की साथ ही दवाओं का भौतिक सत्यापन भी किया है।
सूत्रों की मानें तो बाजार में महंगी दवाएं बेचने की वजह से स्टाक में जो कमी आई उसे पूरा करने के लिए मंडला से दवाओं की खेप मंगा कर स्टोर मेंं रखी गई। बताया गया है कि लाखों के घोटाले को हजारों का साबित करने के लिए घोटालेबाज कर्मचारियों और अफसरों ने कई अन्य जगहों से दवाएं मंगा कर स्टाक में रख कर अपनी ओर से बचाव के पूरे प्रयास किए हैं। दूसरी ओर जिला अस्पताल के स्टाफ की मानें तो पिछले ३ सालों से दवा घोटाला चल रहा था जिसकी यदि बारीकी से जांच की जाए तो घोटाला करीब ५५ लाख तक पहुंच सकता है। गौरतलब है कि कलेक्टर दीपक सक्सेना ने स्वास्थ्य विभाग के प्रमुख सचिव को पत्र लिख कर जांच कराने का आग्रह किया था जिस पर भोपाल से एक टीम यहां जांच करने आई। इससे पूर्व कलेक्टर द्वारा कराई गई जांच के बाद फार्मासिस्ट अमित तिवारी, स्टोर प्रभारी राजकुमार शिववेदी को सस्पेंड किया जा चुका है और बुधवार को सिविल सर्जन डॉ.विजय मिश्रा को पद से हटा कर डॉ.प्रदीप धाकड़ को सिविल सर्जन पद का अस्थाई प्रभार सौंपा गया है।

ट्रेंडिंग वीडियो