scriptजर्जर खंभों पर दौड़ रहा 11 केवी का करंट | electric pol damaged | Patrika News

जर्जर खंभों पर दौड़ रहा 11 केवी का करंट

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 02, 2018 11:56:24 pm

किसानों को बना रहता है दुर्घटना का अंदेशा, शाहपुर गांव का मामला

किसानों को बना रहता है दुर्घटना का अंदेशा, शाहपुर गांव का मामला

किसानों को बना रहता है दुर्घटना का अंदेशा, शाहपुर गांव का मामला

करेली। समीपस्थ ग्राम शाहपुर में क्षतिग्रस्त खम्बो पर 11 केबी की लाइन दौड़ रही है, गांव के किसान आमगांव विद्युत मंडल की इस बेजा लापरवाही के चलते अनेक वर्षो से परेशान है। दरअसल शाहपुर में किसानों के खेत से 11 केबी की लाईन गुजरी है जिसके विद्युत पोल लम्बे समय से जर्जर हालत में खड़े है जिनका सीमेंट पूरी तरह निकल चुका है एवं केवल तारों के बल पर टिके है। यहां पर राहुल कौरव, पप्पू यादव, रजनीश कौरव, गणेश यादव सहित लगभग एक दर्जन कृषक इस लाइन से प्रभावित है वहीं इन खम्बों के क्षतिग्रस्त होने के कारण विद्युत तार भी नीचे होकर झूलने लगे हैं जिनमें होने वाले शार्ट शर्किट से अनेक बार किसानों का गन्ना भी जल चुका है, वहीं इन्ही विद्युत पोल के बाजू से ही किसानों की आवाजाही का रास्ता भी है जिसके कारण यहाँ हमेशा बड़ी दुर्घटना का खतरा बना रहता है।

किसानों का कहना है कि इस समस्या के सम्बन्ध में कई बार विधुत विभाग में लिखित व मौखिक शिकायत की गई एवं गाँव में होने वाली विधुत विभाग की जनसुनवाई में भी अधिकारियों को पूरी बस्तुस्थिति से अवगत कराया गया लेकिन आमगांव मंडल के अधिकारियों के कानों में जू तक नहीं रेंग रही है।

इस समस्या को लेकर किसानों द्वारा मुख्यमंत्री हेल्प लाइन 181 पर भी शिकायत की गई लेकिन इसके बाबजूद भी इनकी कोई सुनवाई नही हो पा रही है एवं समस्या जस के तस बनी हुई है। यहां विद्युत विभाग की लापरवाहीपूर्ण कार्यप्रणाली को देखकर लगता है की ये कार्यवाही के लिए किसी बड़ी दुर्घटना का इन्तेजार कर रहे हैं। शाहपुर के किसानों की मांग है की जन साधारण को हो रही परेशानी को देखते हुए विधुत मंडल को शीघ्रता से क्षतिग्रस्त विद्युत खम्बों को बदलवाना चाहिए।

गिट्टी पर अनियंत्रित हो रहे वाहन
स्थानीय नरसिंह वार्ड क्षेत्र स्थित बालाजी नगर कॉलोनी के रहवासी इन दिनों परेशान हैं, क्योकि इस कॉलोनी के बनने के बाद यहां न तो पक्की सड़कें बन पाई है और न ही निस्तारी कृत पानी क ी निकासी के लिए नालियों का निर्माण किया गया है। जिससे यहां के रहवासियों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस संबंध में यहां के नागरिकों ने इस क्षेत्र में व्यवस्थाओं के विस्तार के लिए समुचित कार्रवाई किये जाने की मांग की है। यहां के नागरिकों का कहना है कि इस कॉलोनी का निर्माण हुए करीब आठ से नौ साल से ज्यादा समय गुजर गया है, लेकिन यहां अभी तक सड़क का निर्माण नहीं हो सका है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो