scriptElectricity Company : इस अधिकारी ने पहले रुपये जमा कराए, विरोध किया तो लौटा दिए | Electricity Company, Transformer, Farmer, AE, Registration, Circular | Patrika News

Electricity Company : इस अधिकारी ने पहले रुपये जमा कराए, विरोध किया तो लौटा दिए

locationनरसिंहपुरPublished: Nov 30, 2019 12:18:42 am

Submitted by:

Sanjay Tiwari

मुख्यमंत्री कृषक अनुदान योजना के अंतर्गत ट्रांसफार्मर रखे जाने के लिए किसानों के पंजीयन का मामला

Transformer

Transformer,

तेंदूखेड़ा। विद्युत कंपनी में तेंदूखेड़ा में पदस्थ अधिकारियों द्वारा किसानों और आम उपभोक्ताओं के साथ बिजली बिलों कनेक्शनों के नाम पर खुली लूट जारी है। मुख्यमंत्री कृषक अनुदान योजना के अंतर्गत ट्रांसफार्मर रखे जाने हेतु किसानों से पंजीयन कराये जाने के नाम पर उनसे 1760 से 1800 रुपये तक की राशि तेंदूखेड़ा एइ द्वारा वसूले जा रहे थे और साथ में आवेदन भी जमा कराये जा रहे थे, लेकिन इन उपभोक्ताओं को किसी भी प्रकार की कोई रसीद नहीं दी जा रही थी। किसानों के द्वारा जब रसीद मांगी गई तो रसीद देने से मना कर दिया गया।

किसानों को जब संशय हुआ तो उनके द्वारा विद्युत अधिकारियों से चर्चा की गई। अधिकारियों ने बताया कि पंजीयन हेतु राशि जमा नहीं करनी है आवेदन जमा कर सकते हैं, लेकिन इसके पूर्व कुछ किसानों ने राशि जमा भी कर दी थी। किसानों द्वारा आपत्ति किये जाने पर राशि भी वापस की गई।

किसान नेता ओमप्रकाश पटैल ने बताया कि किसानों को मुख्यमंत्री कृषक अनुदान योजना के अंर्तगत रियायत दर पर डीपी रखने की योजना है। लेकिन इस योजना में पूर्व में किसी भी प्रकार की कोई राशि जमा नहीं करनी है। जैसा कि विद्युत विभाग के डिवीजनल अधिकारियों ने बताया है कि केवल आवेदन भर जमा करना है। आवेदन के आधार पर पंजीयन किया जायेगा और बाद में स्वीकृति होने के उपरंात राशि जमा की जाएगी।

इनका कहना
कृषक अनुदान योजना के तहत रजिस्ट्रेशन किये जा रहे थे। इस दौरान हमारे द्वारा 1500 रुपये पंजीयन शुल्क और 270 रुपये जीएसटी के हिसाब से कुछ किसानों से ही लिये गये थे। जो वापस भी कर दिये गये है। अब केवल आवेदन ही लिये जा रहे है। ऐसा हमारे पास राशि जमा को लेकर अभी कोई सर्कुलर नहीं आया है।
बीएस चौहान, एइ, विद्युत कार्यालय तेंदूखेड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो