scriptनकारा साबित हो रहा आबकारी विभाग गाडरवारा में मुरैना जैसे कांड का खतरा | Excise department proving danger of Morena-like scandal in Gadarwara | Patrika News

नकारा साबित हो रहा आबकारी विभाग गाडरवारा में मुरैना जैसे कांड का खतरा

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 17, 2021 10:14:05 pm

Submitted by:

ajay khare

मध्यप्रदेश के मुरैना में 24 लोगों की मौत जहरीली और मिलावट वाली शराब ले चुकी है । आबकारी विभाग की लापराही के चलते ऐसे ही हालात गाडरवारा क्षेत्र में बनते नजर आ रहे हैं।

wine_1.jpg

wine

नरसिंहपुर. मध्यप्रदेश के मुरैना में 24 लोगों की मौत जहरीली और मिलावट वाली शराब ले चुकी है । आबकारी विभाग की लापराही के चलते ऐसे ही हालात गाडरवारा क्षेत्र में बनते नजर आ रहे हैं। यद्यपि एसपी अजय सिंह के निर्देश पर पुलिस ऑपरेशन प्रहार के तहत ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है पर आबकारी विभाग पर अवैध शराब बनाने वालों से मिली भगत की चर्चाएं आम हो गई हैं। जिसकी वजह से अवैध व यूरिया से बनी घातक शराब पूरे क्षेत्र में खुलेआम बिक रही है। गाडरवारा तहसील के अंतर्गत आने वाले समस्त ग्रामों जिनमें चीचली विकासखंड के अंतर्गत ग्राम खासकर खेरूआ मोहपा तिराहा बसुरिया मारेगांव सहावन टोला छेनाकछार आदि सैकड़ों गांव में खुलेआम मिलावट वाली और अवैध शराब की बिक्री चल रही है। यह शराब जंगल से कच्ची शराब के रूप में महुआ और यूरिया से मिलकर बनाई जा रही है जिसके पीने से मुरैना जैसे कांड की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता। ठेके की शराब भी गांव गांव में अवैध तरीके से बेची जा रही है और उस शराब में मिलावट भी की जा रही है । ग्राम खेरूआ में तो यह आलम है कि शराब माफिया कई वर्षों से लगातार शराब बेच रहा है । साईखेडा विकासखंड के अंतर्गत आने वाले ग्राम पिटवानी बनबारी आडेगाव डूंगरिया स्टेट हाईवे नंबर 22 पर खुली दुकानों में जनकपुर पनागर नादनेर दहलवाड़ा आमगांव देवरी मिडवानी आदि ऐसे ग्रामों में भी शराब की बिक्री जोरों पर है । मुरैना में 24 लोगों की जान जाने के बाद गाडरवारा तहसील के अंतर्गत आबकारी विभाग की कार्य प्रणाली पर सवाल खड़े होते हैं कि क्या वह भी मुरैना जैसा कांड गाडरवारा के अंतर्गत चाहते हैं क्योंकि शराब माफियाओं के पैर इतने फैल चुके हैं कि वह कई लगातार शराब बेच रहे हैं शराब माफियाओं के लिए इतनी सुविधाएं दी जा रही हैं कि जहां शराब बेच रहे हैं वहां बिजली मुफ्त मिल रही है, पानी मुफ्त मिल रहा है साथ ही बैठकर पिलाने की व्यवस्था भी गांव गांव में आपको नजर आ जाएगी । महुआ से बनी और यूरिया से बनी शराब जिसको कच्ची शराब के नाम से जाना जाता है जो कि कोडवर्ड में महुआ फ्रूटी के नाम से प्रसिद्ध है भी धड़ल्ले से बिक रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो