scriptफालोअप- चाकू और बका अड़ा कर लूटा था कुंभ स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को | Fallow- Kumbh Special train passengers were robbed by knife and dacoit | Patrika News

फालोअप- चाकू और बका अड़ा कर लूटा था कुंभ स्पेशल ट्रेन के यात्रियों को

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 15, 2019 09:36:43 pm

Submitted by:

ajay khare

दो लुटेरों को दबोच लिया था यात्रियों ने लेकिन और बदमाशों ने आकर छुड़ाया और भाग निकले

बेखौफ अपराधी हर दो-चार दिन पर सरेआम ठायं-ठायं कर रहे

बेखौफ अपराधी हर दो-चार दिन पर सरेआम ठायं-ठायं कर रहे

नरसिंहपुर। इलाहाबाद से कन्याकुमारी जा रही कुम्भ मेला स्पेशल ट्रेन क्रमांक 06058 के यात्रियों को बदमाशों ने चाकू बका और अन्य धारदार हथियार अड़ा कर लूटा था। लुटेरे नरसिंहपुर स्टेशन से ट्रेन में चढ़े थे और गाड़ी के इटारसी की ओर रवाना होते ही आउटर पर पहुंचते ही लूटपाट शुरू कर दी थी। करीब ७ मिनट तक चली लूटपाट के दौरान यात्रियों से रुपए गहने और अन्य सामान छीनने के बाद चैन पुलिंग कर लुटेरे भाग निकले थे। यात्रियों ने इस दौरान दो लुटेरों को दबोच लिया था पर उन्हें छुड़ाने के लिए उनके अन्य साथी आ गए थे और एक बार फिर चैन पुलिंग कर चाकू की नोक पर छुड़ाकर ले गए थे। यात्रियों की मानें तो लुटेरों की संख्या करीब १० थी।
घटना के बाद दहशत के माहौल के बीच ट्रेन करेली स्टेशन पहुंची। घटना में एक पुरुष सहित दो महिलाएं भी घायल हुर्इं जिनका सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र करेली में प्राथमिक उपचार किया गया। गाड़ी में सवार यात्रियों में आंध्रप्रदेश के सच्चे साईंराम ने बताया कि बदमाश नरसिंहपुर रेल्वे स्टेशन से चढ़े थे और लूटपात करने के बाद चैन पुलिंग कर भाग गये । लुटेरों में 25 से 35 वर्ष तक के युवक काले, नीले रंग के कपड़े पहने हुए थे सभी के हाथों में चाकू जैसे अन्य हथियार थे और सभी के चेहरे नकाब से ढके हुए थे। चैन्नई शादी में जा रही शशिकला ने बताया कि लुटेरों ने उनसे सोने की ज्वेलरी लूटी साथ ही अन्य दम्पति जीवन और श्रोतांजलि से 40 तोला सोना सहित योगिता झातोडे, अमरेंद्र मोहारे, आशीष शुक्ला, अनीता बाथूर, शुभम महोरे, रीतेश गग, विनोद सिंह, संजय कुमार, निशंात बाथूर, रामू यादव सहित दो दर्जन महिला पुरुषों से लूट की है। इस घटना में मुल्ताई बैतूल निवासी सुनील गुहारे उम्र 42 वर्ष को सीने में भी गंभीर चोट आई इसके अलावा छीनाझपटी में कुछ महिलाओं के कान और गले में चोटें आई हंै।
नरसिंहपुर के नजदीक दिया अंजाम
गार्ड ने बताया कि 698 किमी पर गाड़ी की चैन पुलिंग की गई थी इस दौरान ही हमलावर शायद ट्रेन से भागे होंगे। घटना को करीब 5 से 7 मिनट तक अंजाम दिया गया हमलावरों ने जिससे जो मिला छीन कर आगे बढते गए और अंधेरे में भाग निकले। रेल्वे स्टेशन मास्टर आलोक नेमा ने बताया कि घटना में घायल को उपचार के लिए अस्पताल भेजा गया गाडरवारा से जीआरपी स्टॉफ , आरपीएफ को भी बुलाया गया। घटना की जानकारी तुंरत ही सभी अधिकारियों कार्यालय प्रमुख को भी तत्काल भेज दी गई थी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो