धान, बाजरा और ज्वार की फसल समर्थन मूल्य पर बेंचने को इस तारीख तक जरूर से करा लें रजिस्ट्रेशन

-जिले के 69 केंद्रों पर चल रहा है रजिस्ट्रेशन
-अब तक 20 हजार से ज्यादा किसानों ने कराया है रजिस्ट्रेशन
-धान की बिक्री के लिए ज्यादा रजिस्ट्रेशन

By: Ajay Chaturvedi

Published: 14 Oct 2021, 03:35 PM IST

नरसिंहपुर. जिले के किसानों को अपने धान, बाजरा और ज्वार की समर्थन मूल्य पर बिक्रि के लिए रजिस्ट्रेशन की तिथि अब समाप्त होने को है। वैसे अभी तक जिले के 20 हजार से ज्यादा किसान रजिस्ट्रेशन करा चुके हैं। इसमें भी धान उत्पादक किसानों की संख्या ज्यादा है। रजिस्ट्रेशन 69 केंद्रों पर हो रहा है।

जिला आपूर्ति अधिकारी राजीव शर्मा का कहना है कि रजिस्ट्रेशन के मामले में जिले की छह तहसीलों में सबसे आगे गाडरवारा तहसील हैं। दरअसल इस तहसील में धान उत्पादक किसानों की संख्या दूसरी तहसीलों से कहीं ज्यादा है। वो बताते हैं कि 15 अक्टूबर तक रजिस्ट्रेश होगा। उन्होंने किसानों से अपील की है कि जो किसान किन्हीं कारणों से अभी तक रजिस्ट्रेशन नहीं करा सके हैं वो प्राथमिकता के आधार पर समीप के केंद्रों में जाकर निर्धारित अवधि तक रजिस्ट्रेशन अवश्य करा लें, ताकि शासन स्तर से घोषित समर्थन मूल्य पर उनके उत्पाद की खरीद हो सके।

आपूर्ति अधिकारी शर्मा का कहना है कि खरीद कब से शुरू होगी इसकी तिथि अभी तय नहीं हो सकी है। उन्होंने बताया है कि किसानों के रजिस्ट्रेशन के बाद जांच होगी ताकि कहीं किसी तरह की त्रुटि हो तो तो उसे समय रहते दूर कर लिया जाए।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned