script

त्योहारी सीजन में अन्नदाता परेशान : तीसरे दिन भी सबसे खरीदी नहीं, मंडी के बाहर डेरा डाले हैं किसान

locationनरसिंहपुरPublished: Oct 31, 2021 08:28:46 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

शनिवार को 300 कूपन बांटे जाने थे, पर केवल 50 कूपन ही बांटे गए। जिसकी वजह से 250 किसानों को कूपन नहीं मिल सके वहीं और भी किसान निराश हुए।

News

त्योहारी सीजन में अन्नदाता परेशान : तीसरे दिन भी सबसे खरीदी नहीं, मंडी के बाहर डेरा डाले हैं किसान

नरसिंहपुर. कृषि उपज मंडी में अपनी मक्का की फसल बेचने आ रहे किसानों को यह उम्मीद है कि, दीपावली के त्योहार के पहले उनकी फसल बिक जाएगी और वो ये त्योहार खुशी-खुशी मना सकेंगे। यह उम्मीद लेकर सैकड़ों किसान पिछले तीन दिन से मंडी के बाहर डेरा डाले हुए हैं। कुछ किसानों को मंडी में अंदर जाने की इजाजत मिल गई और उनकी फसल की बोली भी लग गई, पर कई किसान अपनी बारी का इंतजार करते-करते थक गए और अपने ट्रैक्टर में रखे मक्का के बोरों के ऊपर ही सो रहे हैं।

कुछ किसान स्टीयरिंग पर सिर रख कर सोते नजर आए। शनिवार को मंडी के गेट के बाहर किसानों के ट्रैक्टरों की लाइन लगी थी और किसान अपनी बारी का इंतजार कर रहे थे। शुक्रवार को बड़ी संख्या में किसानों के मंडी आने की वजह से मंडी में जगह नहीं बची थी। लिहाजा मंडी प्रशासन ने किसानों को रोक दिया था और फिर यह व्यवस्था की गई थी कि, शनिवार को 300 किसानों को कूपन दिए जाएंगे और फिर कूपन धारक किसान से रविवार को उनकी उपज खरीदी जाएगी।

यद्यपि शनिवार को 300 कूपन बांटे जाने थे, पर केवल 50 कूपन ही बांटे गए। जिसकी वजह से 250 किसानों को कूपन नहीं मिल सके वहीं और भी किसान निराश हुए। किसानों की मजबूरी यह है कि वे काफी दूर से डीजल फूंक कर हजारों रुपए खर्च कर फसल लेकर आए हैं और अब बिना बेचे वापस नहीं जा सकते लिहाजा सड़क पर ट्रैक्टर खड़े कर इंतजार करना ही होगा। यदि बाहर बेचते हैं, तो रेट सही नहीं मिलेगा और मंडी में बेचना है, तो अपनी बारी का इंतजार करना पड़ेगा।

 

नोटों से सजा मां महालक्ष्मी का दरबार – देखें Video

https://www.dailymotion.com/embed/video/x857csr

ट्रेंडिंग वीडियो