scriptलॉकडाउन का पालन करने घर में सहेज कर रख लीं पिता की अस्थियां | Father's ashes saved in the house to follow lockdown | Patrika News

लॉकडाउन का पालन करने घर में सहेज कर रख लीं पिता की अस्थियां

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 03, 2020 08:26:28 pm

Submitted by:

ajay khare

लॉक डाउन के बीच अपरिहार्य परिस्थितियों में घर व शहर से बाहर जाने की अनुमति दी जा रही है पर करेली के एक श्रीवास्तव परिवार ने पिता का स्वर्गवास हो जाने पर लॉक डाउन का पालन करने का निर्णय लिया।

0301nsp5.jpg

narsinghpur

नरसिंहपुर. लॉक डाउन के बीच अपरिहार्य परिस्थितियों में घर व शहर से बाहर जाने की अनुमति दी जा रही है पर करेली के एक श्रीवास्तव परिवार ने पिता का स्वर्गवास हो जाने पर लॉक डाउन का पालन करने का निर्णय लिया। उन्होंने प्रयागराज संगम में अस्थि विसर्जन के लिए जाने की बजाय लॉक डाउन खत्म होने तक अस्थि कलश को घर में ही रखने का निर्णय लिया है।
जानकारी के मुताबिक करेली नगर के श्रीराम मंदिर के ट्रस्ट के आयुक्त तुलाराम श्रीवास्तव का लंबी बीमारी के चलते लॉकडाउन होने के दूसरे दिन 2३ मार्च को स्वर्गवास हो गया था। उनके पुत्रों ओमप्रकाश श्रीवास्तव,अखलेश श्रीवास्तव और संजय श्रीवास्तव सहित घर के अन्य पुरुष सदस्यों ने निज ग्राम खैरी महलपुरा में उनका अंतिम संस्कार किया। इसके बाद घर पर ही अन्य क्रियाकर्म किए गए। जिसमें परिवार के कम लोग ही शामिल किए गए। इसके बाद अस्थियों को प्रयागराज जाकर गंगा में विसर्जित करना और गंगा पूजन करना शेष रह गया है। जिसके लिए उन्हें प्रयागराज जाना पड़ता। लेकिन ऐसा करना लॉकडाउन का उल्लंघन होता, यद्यपि इसके लिए प्रशासन से अनुमति मिल सकती थी पर गमजदा परिवार के लोगों ने यह तय किया कि लॉकडाउन का पालन करने के लिए वे अस्थि विसर्जन बाद में करेंगे। जिसके लिए अस्थि विसर्जन और गंगापूजन कार्यक्रम को लॉक डाउन की अवधि समाप्त होने तक आगे बढ़ा दिया।परिवार के सदस्य अखलेश श्रीवास्तव ने बताया कि अस्थियों को अभी घर पर बनी गौशाला में ही रख दिया है। वहां रोज पूजन कर रहे हैं। कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर लागू किया गया लॉक डाउन जब समाप्त हो जाएगा तब अस्थियों को प्रयागराज में ले जाकर विसर्जित करेंगे। अभी कोरोना संक्रमण से बचाव व इसे रोकना जरूरी है। यह संपूर्ण समाज के लिए जरूरी है।
—————————————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो