script

आखिरकार यूरिया घोटाला प्रकरण में दर्ज हुई FIR

locationनरसिंहपुरPublished: Sep 01, 2020 02:15:17 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-ग़ाडरवारा पुलिस ने एक आरोपी के विरुद्ध दर्ज किया मुकदमा

urea scam

urea scam

नरसिंहपुर.आखिरकार पुलिस ने यूरिया घोटाला प्रकरण में पहल करते हुए आरोपियों के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। बता दें कि यूरिया घोटाले को लेकर प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस लगातार सरकार पर हमलावर है। ऐसे में गाडरवारा पुलिस ने कृषि विस्तारक अधिकारी पीएल कौशल की शिकायत पर पनागर के देवेंद्र चौकसे के खिलाफ आवश्यक वस्तु अधिनियम 1955 के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। बता दें कि यूरिया आवंटन में हुई अनियमितता के खिलाफ गत 27 अगस्त को 4 निजी विक्रेताओं के खिलाफ संबंधित थाना-चौकियों में मुकदमा दर्ज करने का आदेश जारी किया गया था, जिसके चौथे दिन एक मुकदमा दर्ज किया गया है।
बताया जाता है कि कलेक्टर द्वारा दिए गए निर्देशों के बाद यूरिया घोटाले में जो लोग दोषी करार दिए गए हैं, उनके खिलाफ कृषि विभाग से तथ्यात्मक प्रतिवेदन समय पर पुलिस तक नहीं पहुंच पा रहा है, जिससे प्रकरण में मुकदमा दर्ज होने की कार्रवाई में देर हो रही है।
बता दें कि गाडरवारा विधायक सुनीता पटैल द्वारा विधानसभा में इस मामले को उठाया गया था। उधर कांग्रेस ने इसे प्रदेश स्तर पर मुद्दा बना दिया। कांग्रेस नेता व पूर्व कृषि मंत्री सचिन यादव ने अपने ट्वीटर हैंडल पर भी जिले में हुए यूरिया घोटाले को सामने लाते हुए प्रदेश सरकार पर निशाना साधा था। वहीं प्रदेश कांग्रेस ने अपने फेसबुक पेज पर भी यूरिया घोटाले की बाबत मीडिया में आई खबरों को रखा। इसके बाद से प्रदेश भर में नरसिंहपुर यूरिया घोटाला सुर्खियों में है। जिले के किसान भी इस घोटाले से आक्रोशित हैं और बारीकी से जांच कराने की मांग कर रहे हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो