सोशल वैल्यू-जरूरतमंदों को हर दिन पहुंचा रहे घर पर भोजन

पिछली 12 मई से प्रयास शिक्षण एवं सामाजिक संगठन और नगर पालिका परिषद द्वारा मिलकर हर दिन 250 से 300 भोजन पैकेट निशुल्क वितरित किए जा रहे हैं

By: ajay khare

Updated: 20 May 2021, 09:58 PM IST

नरसिंहपुर. कोरोना कफ्र्यू की वजह से गरीब वर्ग के कई लोगों के हाथों से काम छिन गया है। उनके यहां दो वक्त की रोटी का इंतजाम नहीं रहा। कई परिवारों को खाने के लाले पड़ गए। यद्यपि शासन की ओर से अब तीन माह का राशन निशुल्क पहुंचाया जा रहा है पर कई परिवार ऐसे हैं जिन्हें या तो राशन नहीं मिल रहा या वे भोजन पकाने की स्थिति में नहीं हैं। इसके अलावा बीमार जन व कोराना से पीडि़त वे परिवार जो होम क्वारंटीन हैं और अपना भोजन बनाने में समर्थ नहीं हैं उन्हें समाज की मदद की जरूरत है। ऐसे परिवारों की मदद के लिए नगर पालिका द्वारा जन सहयोग से संचालित दीनदयाल रसोई बड़ा सहारा बनी हुई है। आम दिनों में दीनदयाल रसोई द्वारा 5 रुपए में भरपेट भोजन कराया जाता था पर इस कारोना काल में निशुल्क भोजन सेवा की जा रही है। कोरोना की वजह से गरीबों को बैठाकर भोजन कराना बंद है पर जरूरतमंदों के घरों पर भोजन पैकेट भेजे जा रहे हैं। पिछली 12 मई से प्रयास शिक्षण एवं सामाजिक संगठन और नगर पालिका परिषद द्वारा मिलकर हर दिन 250 से 300 भोजन पैकेट निशुल्क वितरित किए जा रहे हैं। प्रयास के अध्यक्ष विक्रांत पटेल का कहना है कि जब तक लॉक डाउन रहेगा तब तक निशुल्क भोजन पैकेट बांटे जाएंगे। होम क्वारंटीन परिवारों से फोन आने पर उनके यहां भी भोजन के पैकेट पहुंचाए जा रहे हैं।
राजीव गांधी की जयंती पर कांग्रेस विधायकों ने की 5 एम्बुलेंस देने की घोषणा
जिले के दो कांग्रेस विधायकों ने देश के पूर्व पीएम राजीव गांधी की जयंती पर अपने अपने विधानसभा क्षेत्रों में जन सेवा के लिए ५ एम्बुलेंस देने की घोषणा की है। गाडरवारा विधायक सुनीता पटेल ने घोषणा की है कि वे विधायक निधि से 3 एम्बुलेंस चीचली,साईंखेड़ा एवं सालीचौका हेतु उपलब्ध कराएंगी। जिससे मरीजों व नसबंदी कराने महिलाओं को आने जाने में समस्या नहीं होगी। इसी तरह तेंदूखेड़ा विधायक संजय शर्मा ने दो एम्बुलेंस देने की घोषणा की है जिसमें से एक तेंदूखेड़ा व एक रोंसरा के लिए प्रदान की जाएगी।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned