scriptपार्क में नहीं चल रहा फव्वारा सुरक्षा का भी अभाव | Fountain not running in park, lack of safety | Patrika News

पार्क में नहीं चल रहा फव्वारा सुरक्षा का भी अभाव

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 26, 2019 05:53:13 pm

Submitted by:

ajay khare

नगर पालिका द्वारा पार्क के सौंदर्यकरण पर लाखों रुपए खर्च कर पार्क में फुटपाथ टाइल्स, बैंच, झूले, लाईट आदि लगाए हैं। लेकिन इसके बाद भी पार्क में लोगों को फव्वारा चालू न होने तथा रात को सुरक्षा कर्मी की कमी अखर रही है।

Park

Park

गाडरवारा। नगर पालिका द्वारा पार्क के सौंदर्यकरण पर लाखों रुपए खर्च कर पार्क में फुटपाथ टाइल्स, बैंच, झूले, लाईट आदि लगाए हैं। लेकिन इसके बाद भी पार्क में लोगों को फव्वारा चालू न होने तथा रात को सुरक्षा कर्मी की कमी अखर रही है। उल्लेखनीय है कि नगर पालिका के समीपी सेठ जमनादास काबरा उद्यान में नगर पालिका कई दिनों से कायाकल्प के प्रयास कर रही थी। ताकि नगर की इस पुरानी धरोहर का संरक्षण हो सके। रंगरोगन एवं साज सज्जा के बाद पार्क में नई रौनक बढ़ी है। इससे पार्क में आने वाले लोगों की संख्या भी बढ़ गई है। वैसे भी गर्मी का मौसम आरंभ होने छोटे बच्चों के अवकाश होने से लोग अपने बच्चों को लेकर पार्क पहुंचने लगे हैं। पार्क में जहां रोजाना सुबह से अनेक लोग एकत्र होकर बैठे रहते हैं। इससे कई गुने लोग शाम को पार्क आते हैं। लोगों ने बताया कि पार्क में कतिपय शोहदेनुमा युवा, एवं शरारती तत्व घूमते रहते हैं। इससे पार्क में महिलाओं एवं बालिकाओं के साथ आने वाले लोगों को असहजता महसूस होती है। लोगों के बताए अनुसार इन तत्वों द्वारा जोर जोर से हंसना, कमेंट करने की समस्या बताई गई है। ऐसे में लोगों को महिलाओं एवं बालिकाओं की सुरक्षा की चिंता रहती है। लोगों की मांग है कि पार्क खुले रहने की अवधि में नपा द्वारा दोनों गेट पर सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएं साथ ही पुलिस गश्त भी पार्क में कभी कभी कराई जाने से पार्क में लोग बेफ्रिक होकर चैन से कुछ पल बैठ सकते हैं।
कब चालू होगा फव्वारा
नगर पालिका ने पार्क के बीचों बीच लगे फव्वारे का सौंदर्यकरण एवं लाईट लगवाए हैं। गर्मी आने के बावजूद लोगों के आकर्षण का केेंद्र बिंदु एवं ठंडक देने का साधन फव्वारा बंद है। लोग पार्क में एक दूसरे से पूछते रहते हैं कि फव्वारा कब चालू होगा। नपा से जनापेक्षा है कि बढ़ती गर्मी को देखते हुए रात को फव्वारा भी चालू कराया जाए। जिससे लोग पार्क में और भी आनंद ले सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो