जिले भर में घूमेंगे गांधी दर्शन रथ, फिल्मों और गीत नाटकों से दी जाएगी जानकारी

राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर गांधीदर्शन यात्रा पर आधारित प्रचार प्रसार वाहनों को जिला पंचायत अध्यक्ष संदीप पटैल एवं जिला पंचायत सीईओ केके भार्गव ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया।

नरसिंहपुर. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150 वीं जयंती के अवसर पर गांधीदर्शन यात्रा पर आधारित प्रचार प्रसार वाहनों को जिला पंचायत अध्यक्ष संदीप पटैल एवं जिला पंचायत सीईओ केके भार्गव ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। इस दौरान जनपद पंचायत सीईओ नरसिंहपुर देवेन्द्र दीक्षित, कार्यक्रम समन्वयक संस्कृति मंत्रालय शैलेन्द्र कुशवाहा मौजूद थे।
संस्कृति विभाग से अनुबंधित कलाकरों के द्वारा महात्मा गांधी के जीवन दर्शन पर आधारित प्रसंगों को नाट्य नृत्य के माध्यम से प्रस्तुत किया जाएगा। गौरतलब है कि राष्ट्रपिता का 150 वां जन्मवर्ष प्रदेश में समारोहपूर्वक मनाया जा रहा है। प्रदेश में दो अक्टूबर 2019 से दो अक्टूबर 2020 तक गांधी दर्शन यात्रा का प्रचार प्रसार वाहनों के माध्यम से किया जा रहा है। इन प्रचार रथों में महात्मा गांधी जी के विचारों से प्रेरित फिल्मों का प्रदर्शन, मुख्यमंत्री का वीडियो संदेश और आश्रम भजनावलि के रिकार्डिंग गीत प्रसारित किए जा रहे हैं। इन प्रचार रथ में महात्मा गांधी जी के विचारों से प्रेरित फिल्मों का प्रदर्शन, आश्रम, भजनावली, गीत, गांधी पर केन्द्रीत प्रदर्शनी और नाटक आदि का प्रदर्शन किया जा रहा है। रथ में गांधी साहित्य से चयनित मूल्य विचारों की पुस्तिकाओं का वितरण भी किया जाएगा।
प्रचार रथ में 10 गुणा 12 वर्गफीट आकार की वीडियो वॉल है। जिस पर महात्मा गांधी जी के जीवन काल पर आधारित फिल्मों का प्रदर्शन किया जा रहा है। प्रचार रथ में महात्मा गांधी पर आधारित एक एलईडी प्रदर्शनी लगाई गई है। इन सभी प्रचार रथों की जानकारी आम जनों को देने के लिए दो प्रमोटर एवं एक सुपरवाईजर नियुक्त किए गए हैं। सभी वाहनों पर सतत नजर रखने के लिए उनमें जीपीएस सिस्टम लगाया गया है।

ajay khare Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned