scriptशाम ढलते ही कन्या स्कूल में शुरू हो जाता है घिनौना कार्य | Garbage spread in the ground | Patrika News

शाम ढलते ही कन्या स्कूल में शुरू हो जाता है घिनौना कार्य

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 04, 2018 09:02:48 pm

सुबह परिसर का नजारा देखकर बच्चे हो जाते हैं विचलित, शिकायतों के बाद भी नहीं हो रहा सुधार

Garbage spread in the ground

Garbage spread in the ground

गोटेगांव. कमोद गांव स्थित शासकीय कन्या प्राथमिक शाला में बाउंड्रीवाल नहीं होने के कारण शाम ढलते ही शाला प्रांगण मयखाना में तब्दील हो जाता है। प्रांगण का उपयोग करने के बाद शराबी वहीं पर कचरा बिखेर कर चले जाते हैं। दूसरे दिन स्कूल बच्चे आते हैं तो वहां के हालात देख कर वह विचलित हो जाते हैं।
सरकारी कन्या शाला भवन मुख्य मार्ग से जुड़ा होने के कारण स्कूल के मैदान को आम रास्ता के रूप में उपयोग किया जा रहा है। वहीं इस शाला भवन की जो जमीन है वह अतिक्रमण की चपेट में आ रही है जिसके कारण शाला का परिसर छोटा होने लगा है। हरियाली महोत्सव के तहत शाला के बच्चों ने जो पौधे रोपित किए थे उनको बचाने के लिए बच्चों ने तारबाड़ी की गई है। तब रोपित पौधे प्रांगण में आने वाले आवारा मवेशियों से बच पा रहे हैं। शाला की प्रधान पाठिका रजनी दुबे का कहना है कि शाला में बाउंड्रीवाल बनाने के लिए कई बार पत्र लिखा जा चुका है। मगर बजट आदि में स्वीकृति नहीं मिलने से सालों से सिर्फ कागजी कार्रवाई ही हो रही है।

पुलिस थाना प्रांगण को बनाया स्वच्छ
गोटेगांव। जब से पुलिस थाना गोटेगांव बना है तब से जब्त किए गए वाहनों को उठाने के लिए कोई नहीं आया है। ऐसे वाहन पुलिस प्रांगण में जहां तहां रखे हुए कबाड़ हो रहे हैं ऐसे वाहनों को नीलाम करने की अपेक्षा उनको मशीनों के जरिए एक दूसरे के ऊपर रखवा कर मैदान को स्वच्छ कर दिया गया है। जो वाहन कुछ साल पुराने हैं उनको अलग रखा गया है। कबाड़ हो रहे पुलिस थाना में जब्त वाहनों के संबंध में टीआई आरके सोनी का कहना है कि जो भी वाहन पुलिस थाना प्रांगण में रखे हैं उनको नीलाम करने की प्रक्रिया न्यायालय के माध्यम से होती है। पुलिस प्रशासन इन वाहनों को नीलाम नहीं कर सकती है। पुलिस थाना मेें विभिन्न धाराओं के तहत जब्त वाहनों की सिर्फ रखवाली करते हैं। पुलिस थाना प्रांगण में सालों पुराने वाहनों की तादाद अधिक हो जाने पर बड़े वाहनों के ऊपर छोटे वाहन रखवा कर मैदान को साफ स्वच्छ करने की कार्रवाई की गई है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो