script16 बैंचों के 425 प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार के लिए दिलायें लोन | Get loans for employment to 425 trainees of 16 benches | Patrika News

16 बैंचों के 425 प्रशिक्षणार्थियों को रोजगार के लिए दिलायें लोन

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 17, 2020 08:00:52 pm

Submitted by:

ajay khare

जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए

narsinghpur

जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए , जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए , जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए , जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए , जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए

नरसिंहपुर. जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए ताकि उन्हें दिए गए प्रशिक्षण सार्थक हो सकें।
कलेक्टर की अध्यक्षता में नवनिर्मित कलेक्टर सभागार में हुई। बैठक में आरबीआई भोपाल माला शर्मा, अग्रणी जिला प्रबंधक सतीश कुमार, डीडीएम संतोष महाडिक, निदेशक सीएस तिवारी, जीएमडी आईसी आरडी प्रजापति, नोडल ऑफिसर केवीआईसी भोपाल संजीव राणा, डीपीएम आरके मालवीय, विभिन्न विभागों में संचालित स्वरोजगार योजना के विभागीय अधिकारी और बैंक के जिला समन्वयक उपस्थित थे।
कलेक्टर ने बैठक में एजेंडा अनुसार विस्तार से चर्चा की। उन्होंने योजनाओं के प्रभारी से कहा कि वे 31 मार्च 2020 के पूर्व सभी स्वरोजगार संबंधी योजनाओं के लक्ष्यों को पूरा करें। उन्होंने कहा कि आरआरसी हेतु बैंकों से जानकारी प्राप्त कर वसूली कैम्प आयोजित किये जायें। एनआरएलएम समूहों के लक्ष्यों के अनुरूप वितरण किया जाये।
बैठक में एलडीएम ने कहा कि सीएम हेल्पलाइन को प्राथमिकता से लेकर शिकायतों का निराकरण किया जाये, जिससे शिकायत विलोपित की जा सकें। निदेशक आरसेटी सीएस तिवारी ने बताया कि इस वित्तीय वर्ष 2019- 20 में 16 बैंचों के माध्यम से 425 प्रशिक्षणार्थियों को प्रशिक्षित किया गया। इस पर कलेक्टर सक्सेना ने कहा कि प्रशिक्षण के उपरांत हितग्राहियों को रोजगार स्थापित करने हेतु बैंकों के माध्यम से सरकारी योजनाओं के तहत हितग्राहियों को ऋण प्रदान किया जाये। वर्ष 2020- 21 की वार्षिक आय योजना में किये जाने वाले प्रशिक्षणों का अनुमोदन किया गया।
डीडीएम नाबार्ड ने संचालित योजनाओं जैसे डेयरी, गोडाउन, पोलेट्री फार्म आदि का जिले के हितग्राहियों को बैंक से लाभ दिलाया जाये।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो