पुलिस की पिटाई से टूटा मानसिक दिव्यांग का हाथ, एसपी ने किया लाइन अटैच

तेंदूखेड़ा के वार्ड क्रमांक 06 में रहने वाले मानसिक दिव्यांग 51 वर्षीय गनेश पिता दयाराम साहू को तेंदूखेड़ा थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक ने इस कदर डंडों से पीटा कि उसका एक हाथ टूट गया। घटना के बाद भड़के ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया गया है

By: ajay khare

Published: 06 Jul 2020, 09:59 PM IST

नरसिंहपुर/तेंदूखेडा. तेंदूखेड़ा के वार्ड क्रमांक 06 में रहने वाले मानसिक दिव्यांग 51 वर्षीय गनेश पिता दयाराम साहू को तेंदूखेड़ा थाने में पदस्थ एक प्रधान आरक्षक ने इस कदर डंडों से पीटा कि उसका एक हाथ टूट गया। घटना के बाद भड़के ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए आरक्षक को लाइन अटैच कर दिया गया है। एसपी ने कहा है कि वे मामले की जांच करा रहे हैं।
जानकारी के अनुसार गनेश अपने पिता के मकान के समीप बने एक चबूतरे पर बैठा था। इसी दौरान तेंदूखेड़ा थाने में पदस्थ प्रधान आरक्षक चेतराम ने बगैर कुछ कहे सुने उसे डंडों से धुन डाला। प्रधान आरक्षक इसी मोहल्ले में किराये से रहता है । बताया गया है कि इसके पूर्व भी चेतराम द्वारा वार्ड क्रमांक 9 में विवाद किया गया था। जिसके बाद वहां से मकान छोड़कर यहां आकर रहने लगा था। इस घटना के बाद आक्रोशित लोगों ने एसडीएम और एसडीओपी को कलेक्टर व एसपी के नाम ज्ञापन सौंपकर आरोपी प्रधान आरक्षक के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।
घटना के बाद थाना प्रभारी ने पीडि़त को तत्काल मुलायजा के लिए अस्पताल भेजा जहां डाक्टर ने उसकी गंभीर हालत को देखते हुए जिला चिकित्सालय रेफर किया। जिला अस्पताल में उसका उपचार किया गया। गनेश के पैर, पीठ और हाथ में गंभीर चोटें आईं हैं। जिला अस्पताल में एक्सरे में पाया गया कि पिटाई से उसके एक हाथ में फ्रैक्चर हो गया है। ज्ञापन देने पहुंचे नगर के सभी वरिष्ठ जनों से तेंदूखेड़ा नगर निरीक्षक राजेन्द्र बागरी ने इस घटना को लेकर खेद व्यक्त किया। ज्ञापन देने वालों में नगर के सभी दलों के व वरिष्ठ नागरिक शामिल थे। गौरतलब है कि इससे पूर्व एक दलित की बर्बरता पूर्वक की गई पिटाई पर संपूर्ण नगर वासियों ने एकजुट होकर दोषी पुलिस अधिकारियों पर कार्रवाई कराई थी। इस घटना को लेकर भी समस्त नगरवासी आरोपी प्रधान आरक्षक चेतराम के खिलाफ एक जुट हो गए।

वर्जन
मामले की जांच कराई जा रही है, आरोपी प्रधान आरक्षक चेतराम को तत्काल प्रभाव से तेंदूखेड़ा थाने से हटा कर लाइन अटैच कर दिया है। जांच में जो भी तथ्य आएंगे उनके आधार पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।
अजय सिंह एसपी.

ajay khare Bureau Incharge
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned