script

6 करोड़ रुपए की हशीश बरामद, गाड़ी में स्पेशल कंपार्टमेंट बनाकर छुपाया गया था ड्रग्स

locationनरसिंहपुरPublished: Oct 09, 2020 08:08:38 am

Submitted by:

Pawan Tiwari

पुलिस ने ड्रग्स तस्करी में शामिल 7 लोगों को हिरासत में लिया है।
सुशांत सिंह राजपूत केस में इसी तरह के ड्रग्स की बात सामने आई थी।

6 करोड़ रुपए की हशीश बरामद, गाड़ी में स्पेशल कंपार्टमेंट बनाकर छुपाया गया था ड्रग्स

6 करोड़ रुपए की हशीश बरामद, गाड़ी में स्पेशल कंपार्टमेंट बनाकर छुपाया गया था ड्रग्स

नरसिंहपुर. मादक पदार्थों की तस्करी रोकने में बुधवार रात पुलिस को बड़ी सफलता मिली। नेपाल से लाकर यूपी-एमपी के रास्ते चेन्नई भेजी जा रही हशीश की बड़ी खेप नरसिंहपुर जिले के महमदपुर टोल प्लाजा पर दो वाहनों में पकड़ी गई 117 किलोग्राम हशीश का बाजार मूल्य करीब छह करोड़ रुपए आंका गया है। डीआरआई इंदौर, भोपाल और नरसिंहपुर की टीम ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एनएच 44 पर घेराबंदी कर महमदपुर टोल प्लाजा के पास दो वाहनों से हशीश बरामद की। पुलिस ने तस्करी में लिप्त आरोपियों को गिरफ्तार कर दो वाहन जब्त किए हैं।
बता दें कि राष्ट्रीय आसूचना निदेशालय ने इस वर्ष दूसरी बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है। इससे पहले मार्च में सागर में भी अवैध मादक पदार्थ पकड़ी गई थी। वह मादक पर्दाऱ्त भी चेन्नई भेजा जा रहा था। मामले में छह लोगों को गिरफ्तार किया गया था।
सूचना के आधार पर कार्रवाई
नरसिंहपुर पुलिस अधीक्षक अजय सिंह ने बताया कि सूचना मिलने पर एनएच 44 पर घेराबंदी की गई। इस दौरान दो गाड़ियों को रोका गया। दोनों गाड़ियों की सघन जांच की गई तो गाड़ी में विशेष रुप से छुपा कर रखी गई है हशीश मिली। इधर ब्यावरा में भी एक कार में से 22 लाख की कीमत का गांजा मिला है इसे हैदराबाद ले जाया जा रहा था।
क्या है हशीश
एसटीएफ के निरीक्षक गणेश ठाकुर ने बताया भांग के पौधे में फल और फूल आने के बाद पूरे पौधे में केमिकल मिलाकर हशीश बनाया जाता है। इसे बनाने की प्रक्रिया में एक तेल भी निकलता है जिसका मेडिसिन में प्रयोग होता है। उन्होंने बताया कि सुशांत सिंह राजपूत प्रकरण में भी इसी तरह की ड्रग्स के उपयोग की बात सामने आई है।
गाड़ी में बनाया गया था विशेष कंपार्टमेंट
दो वाहनों में अवैध मादक पदार्थ को छुपाने के लिए अलग-अलग जगहों पर विशेष कंपार्टमेंट बनाए गए थे। वाहनों की जांच की गई तो कई जगहों पर छुपा कर रखी गई है हशीश बरामद हुई है। मामले में 7 आरोपियों को हिरासत में लिया गया है व तस्करी में प्रयुक्त दोनों वाहनों को एनडीपीएस एक्ट के तहत जब्त किया गया है। माना जा रहा है यह अंतरराष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी गिरोह है। फिलहाल पुलिस ने तस्करी में शामिल लोगों के नामों का खुलासा नहीं किया है। माना जा रहा है कि इस मामले में बड़ी कार्रवाई हो सकती है।

ट्रेंडिंग वीडियो