script

यहां सडक़ें ऐसी कि वाहनों को कंट्रोल करना मुश्किल

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 02, 2019 07:07:16 pm

नगर से गरधा बम्हौरी सडक़ पर परेशान हो रहे राहगीर, गड्ढों में तब्दील सडक़, हादसे की आशंका

roads in rajasthan

Here the roads are such that it is difficult to control the vehicles

गाडरवारा। नगर के पिपरिया रोड से गरधा बम्हौरी की ओर निकली प्रधानमंत्री ग्राम सडक़ के हाल बेहाल बने हुए हैं। सडक़ में जगह-जगह गड्ढे होने से लोगों को आने-जाने में परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही इस रोड पर डंपर व ट्रक दौडऩे से सडक़ का हाल और खराब होता जा रहा है। आने-जाने वालों को इससे हादसों का भय बना रहता है। इसी सडक़ से होकर आसपास के ग्राम गरधा, निवारी, बम्हौरी, सोकलपुर, उडऩी पिपरिया आदि अनेकों गांवों के लोग आते जाते हैं।
इनके आवागमन का इकलौता जरिया केवल यही सडक़ है लेकिन सडक़ में गड्ढे होने से हर कोई परेशान होता है। सडक़ किनारे के गांवों के स्कूली बच्चे गाडरवारा में पढऩे आते हैं। इन्हें गड्ढों एवं वाहनों से उड़ती धूल का सामना करना पड़ता है। रात के समय आने जाने वालों को सबसे अधिक खतरा रहता है। कुछ जगह सडक़ का भाग छूटा होने से वहां धूल के गुबार उठते हैं। लोगों ने बताया कि पूर्व में सडक़ में मरम्मत के नाम पर औपचारिकता बरती गई लेकिन कुछ दिनों बाद फिर से गड्ढे हो गए।
मोड़ पर होती है मुश्किल: लोगों ने बताया है कि इस सडक़ पर अनेक जगह दोनों ओर किनारे घनी झाडिय़ा लगी हुई हैं। सडक़ में अनेक मोड़ हैं। इससे दूर से आने वाला वाहन नजर नहीं आता है। जरा सी असावधानी से हादसा लगभग तय नजर आता है। उस पर सडक़ में गड्ढे होने पर वाहनों को तत्काल कंट्रोल करना मुश्किल होता है। इस सडक़ पर पूर्व में जानलेवा दुर्घटनाएं हो चुकी हैं। भविष्य में ऐसा न हो, इसके लिए लोगों ने समय रहते सडक़ में सुधार की मांग की है।

टेकापार से गाडरवारा तक हर रोज प्राइवेट जाब करने आता हूं। पूरी सडक़ पर गड्ढे अधिक होने से आने-जाने में देर लगती है। साथ ही गिरने से दुर्घटना का खतरा बना रहता है।
देवकी नंदन शर्मा, ग्रामवासी

ये कहते हैं सडक़ से गुजरने वाले राहगीर

मैं बच्चों को पांच किमी स्कूल छोडऩे जाता हूं। सडक़ में जगह-जगह बने बड़े गड्ढों से आने जाने में बहुत परेशानी होती है।
केदार रजक, नागरिक

हम सात किमी दूर गाडरवारा स्कूल जाते हैं, साइकिल से स्कूल जाने में गड्ढों से गिरने का भय बना रहता है।
राजकुमारी जाटव, छात्रा

स्कूल पढऩे हर दिन इसी सडक़ से जाती हूं। इस पूरी सडक़ में गड्ढे ज्यादा दिखाई देते हैं। सपाट सडक़ तो अब कम ही देखने में नजर आती हर दिन खतरा बना रहता है।
किरण जाटव, छात्रा

ट्रेंडिंग वीडियो