scriptपेंशन के लिए ये कैसा इंतजार | How are you waiting for pensions | Patrika News

पेंशन के लिए ये कैसा इंतजार

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 19, 2019 06:05:03 pm

इमलिया गांव का १५ दिन से कियोस्क बंद, धूप में तप रहीं वृद्धाएं

How are you waiting for pensions

How are you waiting for pensions

गोटेगांव। ग्रामीण अंचल में पेंशन प्राप्त करने वाले और पीएम आवास योजना के माध्यम से बनने वाले आवास की राशि हितग्राहियों के कियोस्क बैकिंग खाते में पहुंचती है। इमलिया गांव में कई दिनों से कियोस्क बैकिंग बंद रहने से खाताधारक परेशान हो रहे हैं।
नौनपिपरिया गांव निवासी वृद्धा मोहन बाई का कहना है कि पेंशन की राशि और पीएम आवास की राशि खाते में आई है या नहीं इसकी जानकारी प्राप्त करने के लिए वह यहां पर कई बार आ चुकी है, लेकिन उक्त कियोस्क बंद रहने से जानकारी नहीं मिल पा रही है। यह भी बताने वाला कोई नहीं है कि आखिर कियोस्क कब खुलेगा।
गडपेहरा गांव की रेवती बाई का कहना है कि १५ दिन से यह बैंक बंद है। वह दूर गांव से यहां पर आती है और निराश होकर वापस जाना पड़ता है। वह अपनी पेंशन की राशि तक प्राप्त नही कर पा रही है। यही बात किसोती बाई नौनपिपरिया निवासी एवं चांदनखेडा निवासी देव ङ्क्षसह ने बताई है। इनका कहना है कि छह माह से पेंशन राशि नहीं मिल रही है। इसके कारण वह अत्यंत परेशान हैं यह कियोस्क नही खुलने से भटकने को मजबूर हैं। कियोस्क वाले ने गेट पर तकनीकी खराबी के चलते कियोस्क को बंद रखने की जानकारी चश्पा की है, लेकिन उसमें यह नहीं लिखा है कि यह तकनीकी खराबी कब दूर होगी और कब हितग्राहियों को इसके जरीए राशि प्राप्त होने लगेगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो