scriptकैसे नहीं हारेगा कोरोना यहां मदद के लिए हैं हजारों हाथ | How will Corona not lose thousands of hands to help here | Patrika News

कैसे नहीं हारेगा कोरोना यहां मदद के लिए हैं हजारों हाथ

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 31, 2020 08:19:03 pm

Submitted by:

ajay khare

गरीब असहाय लोगों के लिए निशुल्क भोजन में आगे आ रहीं समाज सेवी संस्थाएं

3001nsp1.jpg

narsinghpur

नरसिंहपुर. कोरोना जैसी महामारी ने मावन जाति पर संकट पैदा कर दिया है। ऐसे में लोग जहां घरों में कैद हो गए हैं तो कुछ रास्ते में फंसे हुए हैं। किसी के पास खाने की सामग्री नहीं है तो किसी के पास दवा खत्म हो गई है। इन हालातों मेंं जरूरतमंदों की मदद के लिए हजारों हाथ खड़े हो गए हैं। कोई घर से भोजन के पैकेट बनाकर भेज रहा है तो कोई मरीज के घर तक अपनी बाइक से दवा पहुंचा रहा है।कोरोना कोविड 19 संक्रमण के चलते लॉक डाउन में सोशल डिस्टेंस नियम का पालन करते हुए जरूरतमंदों को उनकी बस्तियो में रोटी, सब्जी के नि:शुल्क पैकेट वितरित किए गए। रोटरी क्लब द्वारा दोपहर में साढ़े तीन सौ पैकेट, जैन मंदिर समिति द्वारा 70 पैकेट एवं एक अन्य जगह से वितरित किये गये। इसी प्रकार शाम को दूल्हादेव मंदिर समिति द्वारा 200 पैकेट एवं राम मंदिर समिति स्टेशनगंज द्वारा डेढ़ सौ पैकेट प्रदान किये गए। अन्य समाजसेवियों ने अपने घर से पुलाव के पैकेट तैयार कर जरूरतमंदों तक पहुंचाए।
एक फोन पर घर पर दवाएं पहुंचा रहा यह युवा
करेली के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में निशुल्क संचालित मेरे अपने कैंटीन के संचालक राजू वर्मा, इस कोरोना संकट में मानव सेवा मेें जुटे हैं। कभी भी आपात स्थिति मे, दवा,भोजन या अन्य कोई वस्तु के लिए जरूरत होने पर लोग उन्हें वाट्सएप पर जानकारी देते हैं। राजू उन तक सामग्री पहुंचा रहे हैं। गत दिवस करेली से लगभग 5 किलोमीटर दूर ग्राम बंदेसुर से एक मरीज का फोन आने पर वे बाइक से उसके घर दवा देने गए ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो