दहेज प्रताडऩा के दोषी पति को सात साल का कारावास, लगाया जुर्माना

दहेज प्रताडऩा के दोषी पति को सात साल का कारावास, लगाया जुर्माना

Sanjay Tiwari | Publish: Apr, 23 2019 12:21:02 AM (IST) Narsinghpur, Narsinghpur, Madhya Pradesh, India

दहेज प्रताडऩा के दोषी पति को सात साल का कारावास, लगाया जुर्माना

नरसिंहपुर। करेली थाना क्षेत्र के अंर्तगत करेली बस्ती क्षेत्र में दहेज प्रताडऩा के चलते हुई अग्रिदग्धा की मौत के मामले में पंचम अपर सत्र न्यायाधीश अनीता सिंह ने उभय पक्षों की सुनवाई करते हुए आरोपी पति को अर्थदंड के साथ सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।


मामले की जानकारी के अनुसार करेली बस्ती निवासी आरोपी गोविंद पिता देवीसिंह पटैल के खिलाफ करेली थाना में दहेज प्रताडऩा का मामला दर्ज किया गया था। जिसके अनुसार आरोपी द्वारा अपनी पत्नी को मोटरसाइकिल और 50 हजार की नगद रकम के लिए प्रताडि़त किया जाता था। इससे परेशान होकर पत्नी ने 15 नवंबर 2015 को स्वयं क ो आग लगा ली। जिसके चलते उसे गंभीर अवस्था में पहले करेली सरकारी अस्पताल ले जाया गया। यहां से उसे जबलपुर रिफर कर दिया गया। जहां इलाज के दौरान दूसरे दिन उसकी मौत हो गई। घटना के संबंध में पीडि़ता पत्नी के मृत्युकालिक बयानों के आधार पर आरोपी पति सहित अन्य लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। इस मामले में न्यायालय ने सुनवाई करते हुए आरोपी पति गोविंद को धारा 306 के आरोप में 7 वर्ष का सश्रम कारावास और 5 हजार अर्थदंड, धारा 498 क के तहत 2 साल कारावास और दो हजार का अर्थदंड तथा धारा 4 दहेज प्रतिषेध अधिनियम के आरोप में एक वर्ष का कारावास और दो हजार के अर्थदंड से दंडित किये जाने का दंडादेश पारित किया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned