scriptसांईखेड़ा में उड़ रही स्वच्छता की धज्जियां : नगरवासी आए दिन होते परेशान | In Sanikheda, the fluttering of cleanliness is going on | Patrika News

सांईखेड़ा में उड़ रही स्वच्छता की धज्जियां : नगरवासी आए दिन होते परेशान

locationनरसिंहपुरPublished: Feb 02, 2019 12:57:41 pm

Submitted by:

ajay khare

पूरे नगर में लगे कचरे गंदगी के ढेर : संक्रामक बीमारियां फैलने की आशंका

sainkheda

sainkheda

दादाजी धूनीवाले की नगरी में नगर परिषद की उदासीनता के चलते जगह जगह गंदगी मची हुई है। जहां तहां नालियां ओवरफ्लो होकर बह रही हैं। जिससे नाली का गंदा पानी रोड ऊपर बह रहा है। बानगी के लिए बंजारी माता जाने वाली सड़क पर भी नाले का गंदा पानी बह रहा है। वहीं वार्ड नंबर 5, 6, 10्र 11, 12 में भी चारो तरफ गंदगी के ढेर लगे रहते हैं। लोगों का कहना है नगर परिषद में सफाई कर्मचारियों को निकाले जाने के बाद उनकी संख्या कम हो गई है। जिससे नगर में सफाई ठीक तरह से नहीं हो पा रही। नगर में स्थित कांजी हाउस की हालत बद से बदतर हो गई है। क्योंकि नगर का कचरा वहीं फेंका जा रहा है। वहीं परिषद में आए कचरा वाहन भी जगह जगह कबाड़ होकर पडे हैं। कांजी हाउस के सामने कचरा वाहन पड़े सड रहे हैं। वहीं दूसरी ओर मवेशी बाजार में स्थित पंचमुखी बजरंगबली के मंदिर के पीछे हेयर कटिंग सैलून की दुकान होने के कारण दुकानों से बाल काटकर मंदिर के पीछे फेंके जाते हैं। इस कारण मंदिर के पीछे गंदगी तो मच ही रही है। लोग मंदिर के पीछे निस्तार भी कर रहे हैं। नगर में पेशाबघर न होने के कारण भी समस्याएं बन रही हैं। लोग दुकानों के आड़ में दुकानों के पीछे भी लघुशंका कर रहे हैं। जिससे जगह जगह गंदगी एवं नगर में बदबू फैल रही है। आने वाले दिनों में गर्मी का मौसम शुरू होने जा रहा है। ऐसे में लोगों को आशंका है कि सफाई व्यवस्था में जल्द सुधार न होने से गंदगी के चलते बीमारियों का प्रकोप आरंभ हो सकता है। लोगों ने परिषद से सफाई व्यवस्था चाक चौबंद किए जाने की अपेक्षा जताई है।
इनका कहना,,
परिषद के ट्रैक्टर ट्राली एवं अन्य कचरे वाहनों में डीजल नहीं था। कल ही डीजल भरवाया गया है और अब सभी वार्डों का कचरा बारी बारी से उठेगा।
अशोक कैथल, सीएमओ
नगर परिषद सांईखेड़ा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो