scriptकोरोना की तीसरी लहर के बीच बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस के नजर आए लोग घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ | In the midst of the third wave of Corona, people gathered on the ghats | Patrika News

कोरोना की तीसरी लहर के बीच बिना मास्क और सोशल डिस्टेंस के नजर आए लोग घाटों पर उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 16, 2022 10:39:20 am

Submitted by:

ajay khare

महामारी के खतरे को नजर अंदाज कर बड़ी संख्या में लोग शनिवार को मकर संक्रांति के पुण्यकाल में घाटों पर स्नान करने पहुंचे जहां सोशल डिस्टेंस के निर्देश की धज्जियां उड़ती नजर आईं

16_nsp_53.jpg

barman ghat

नरसिंहपुर. कोरोना की तीसरी लहर के बीच जिले में कोविड मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। लोगों से इससे बचाव के लिए मास्क लगाने और सोशल डिस्टेंस बनाने की अपील की जा रही है। इसके बावजूद इस महामारी के खतरे को नजर अंदाज कर बड़ी संख्या में लोग शनिवार को मकर संक्रांति के पुण्यकाल में घाटों पर स्नान करने पहुंचे जहां सोशल डिस्टेंस के निर्देश की धज्जियां उड़ती नजर आईं साथ ही कोरोना वायरस से बचाने वाले सबसे बड़े सुरक्षा कवर यानी फेस मास्क भी अधिकांश लोगों के चेहरे से नदारद थे। प्रशासन इस खतरे को भांपते हुए पहले ही मेलों को निरस्त कर चुका था फिर भी जिस तरह से लोग नर्मदा घाटों पर स्नान करने पहुंचे और कोविड गाइडलाइन की धज्जियां उड़ाईं उससे इस बात की आशंका व्यक्त की जा रही है कि आगामी एक सप्ताह में अधिक संख्या में कोरोना मरीज सामने आ सकते हैं।
बरमान में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़
मकर संक्राति पर्व पर शनिवार को पुण्यकाल में बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने बरमान में नर्मदा में स्नान किया।
कोविड के चलते जिले का प्रसिद्ध बरमान मेला निरस्त कर दिया था लेकिन यहां संक्राति के अवसर पर पहुंचने वाले श्रद्धालुओं की संख्या में कोई कमी नहीं रही। लोग यहां सुबह से पहुंचे और पुण्यकाल में स्नान के उपरांत पूजन अर्चन और तिल गुड़ और खिचड़ी आदि का दान किया। हालांकि इस मौके पर यहां भंडारों का आयोजन नहीं हो सका। इधर बरमान में इस बार मेला नहीं भरने के कारण यहां प्रतिवर्ष दुकानें लगाने वाले व्यापारी काफी मायूस रहे। बरमान के रेतघाट पर दुकान लगाने वाले दिलीप अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने मेले के लिए दुकान की काफी खरीददारी पहले से कर ली थी,लेकिन ऐन वक्त पर मेला निरस्त हो जाने के कारण अब माल की बिक्री की समस्या खड़ी हो गई है।
अन्य नर्मदा तटों पर भी पहुंचे श्रद्धालु
संक्राति के अवसर नर्मदा नदी में पुण्य स्नान के महत्व को देखते हुए खराब मौसम के बावजूद लोग जिले के अन्य नर्मदा तटों पर पहुंचे और पर्व स्नान का लाभ लिया। जिले के झांसीघाट,महादेव पिपरिया, चिनकीघाट, बिल्थारी घाट,सांकल घाट,हीरापुर घाट सहित सभी प्रमुख नर्मदा तटों पर श्रद्धालुओं की आवाजाही के कारण चहल पहल रही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो