scriptIndian Railways : मध्य प्रदेश के इस रेलवे स्टेशन में ट्रेन आते ही दौडऩे लगते हैं मुसाफिर | Indian Railways, Lokmanya Tilak Terminal, Musafir | Patrika News

Indian Railways : मध्य प्रदेश के इस रेलवे स्टेशन में ट्रेन आते ही दौडऩे लगते हैं मुसाफिर

locationनरसिंहपुरPublished: Dec 01, 2019 12:09:18 am

Submitted by:

Sanjay Tiwari

मंडल रेल प्रबंधक को ज्ञापन भेजकर की कार्रवाई की मांग

Indian Railways, Lokmanya Tilak Terminal, Musafir

Indian Railways, Lokmanya Tilak Terminal, Musafir

नरसिंहपुर। पश्चिम मध्य रेलवे के करेली रेलवे स्टेशन पर रेल कोच डिस्प्ले की मांग लगातार बढ़ती जा रही है शनिवार को सर्व स्वर्णकार महासंगठन ने नवागत मंडल रेल प्रबंधक संजय विश्वास को स्टेशन मास्टर पीके स्वामी के माध्यम से ज्ञापन भेजा।
ज्ञापन में उल्लेखित किया गया है कि रेलवे स्टेशन करेली पर कोच गाइडेंस डिस्प्ले लगाने की मांग बरसों से की जा रही है। किंतु करेली रेल स्टेशन पर यह सुविधा उपलब्ध नहीं है करेली नगर तथा आसपास क्षेत्र के सैकड़ों यात्रियों का महानगरों तथा अन्य स्टेशनों के लिए रेल मार्ग से जाना होता है।
करेली स्टेशन पर ट्रेन रुकने का समय कम रहता है। रेल स्टेशन पर कोच गाइडेंस डिस्प्ले ना होने से सीनियर सिटीजन बीमार व्यक्ति तथा महिलाओं को अपने छोटेछोटे बच्चों को लेकर अपने आरक्षित कोच की जानकारी के लिए ट्रेन के डिब्बों में कभी आगे कभी पीछे की और दौडऩा पड़ता है। जिससे प्लेटफार्म पर यात्रियों में आपस में टकराने की स्थिति बनती है। कभी कभी झगड़े की नौबत बनती है और ट्रेन भी छूट जाती है। उपरोक्त समस्या के निराकरण के लिए करेली रेल स्टेशन के प्लेटफार्म नंबर एक व दो पर कोच गाइडेंस डिस्प्ले के साथ ही प्लेटफार्म नंबर एक पर ट्रेन इंफ ॉर्मेशन डिस्प्ले लगाने की सुविधा मुहैया कराने का कष्ट करें। ज्ञापन सौंपते समय संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष डॉ विश्वनाथ सोनी, राष्ट्रीय महामंत्री तेजराम सोनी अमोल चंद सोनी, जगदीश सोनी,रामजी सोनी, राजेंद्र बिलैया आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो