scriptशिक्षा विभाग की लचर कार्यप्रणाली की दी कलेक्टर को जानकारी | Information to the collector of the leprosy of the Department of Educ | Patrika News

शिक्षा विभाग की लचर कार्यप्रणाली की दी कलेक्टर को जानकारी

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 15, 2019 11:08:05 pm

Submitted by:

ajay khare

नरसिंहपुर। सपाक्स संघ द्वारा कलेक्टर दीपक सक्सैना से भेंट कर शिक्षा विभाग में व्याप्त समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। सपाक्स संघ के जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश त्यागी सहित शासकीय अध्यापक शिक्षक संगठन के अध्यापको ने बताया कि शिक्षा विभाग में लचर कार्यप्रणाली से अध्यापक संवर्ग की अनेकानेक समस्याएं अनसुलझे तरीके से व्याप्त होकर शालाओं में कार्यरत आम अध्यापकों को मानसिक रूप से संत्रास दे रही हैं।

Courtesy of SPX association and teachers, courtesy visit

Courtesy of SPX association and teachers, courtesy visit

नरसिंहपुर। सपाक्स संघ द्वारा कलेक्टर दीपक सक्सैना से भेंट कर शिक्षा विभाग में व्याप्त समस्याओं को लेकर चर्चा की गई। सपाक्स संघ के जिलाध्यक्ष सत्यप्रकाश त्यागी सहित शासकीय अध्यापक शिक्षक संगठन के अध्यापको ने बताया कि शिक्षा विभाग में लचर कार्यप्रणाली से अध्यापक संवर्ग की अनेकानेक समस्याएं अनसुलझे तरीके से व्याप्त होकर शालाओं में कार्यरत आम अध्यापकों को मानसिक रूप से संत्रास दे रही हैं। जिला शिक्षा अधिकारी की लापरवाही और गफलतपूर्ण कार्यशैली एवं कार्यवाही से सप्ताह भर में होने वाली कार्यवाही महीनों तक नहीं हो पाती है।
प्रतिनिधि मंडल ने कलेक्ट से 12 वर्ष की सेवावधि पूर्ण कर चुके अध्यापकों को क्रमोन्नत वेतनमान देने, छठवें वेतनमान का संपूर्ण अध्यापकों को लाभ दिलाने उनकी सेवा पुस्तिकाओं का जिला पंचायत कार्यालय से लेखा परीक्षण की कार्यवाही शत-प्रतिशत करवाने, वरिष्ठता सूचियो को अद्यतन कर जारी करवाने, अंशदाई पेंशन की हो रही कटौती का संकुल में अभिलेख संधारण, अध्यापकों की विभिन्न समस्याओं के निदान के लिए समस्या निदान शिविर लगवाने, शिक्षा विभाग में व्याप्त कर्मचारी हित की कार्यवाहियों में भारी लेटलतीफी की परंपरा खत्म करने का आग्रह किया। प्रतिनिधि मंडल में प्रांतीय पदाधिकारी मुक्ति राय, जिला संयोजक आरती सिंह, गणेश बादल और कमलेश ठाकुर सहित अन्य अध्यापक मौजूद रहे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो