script

मैरिज हाल एवं गार्डन का अधिग्रहण करने के निर्देश

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 31, 2020 08:05:31 pm

Submitted by:

ajay khare

कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये आकस्मिक और अपरिहार्य परिस्थितियों के लिये जि़ले के समस्त मैरिज हाल एवं गार्डन तत्काल प्रभाव से अधिग्रहीत किये जाने संबंधी कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक सक्सेना ने आदेश जारी किया है।

narsinghpur

जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए , जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए , जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए , जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए , जिला स्तरीय समीक्षा एवं समन्वयक समिति एवं जिला स्तरीय आरसेटी सलाहकार समिति की बैठक में कलेक्टर दीपक सक्सेना ने बैंक अधिकारियों से कहा कि 16 बैंचों के माध्यम से जिन 425 लोगों को प्रशिक्षण दिया गया था उन्हें रोजगार स्थिापित करने के लिए लोन भी दिलाया जाए

नरसिंहपुर. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिये आकस्मिक और अपरिहार्य परिस्थितियों के लिये जि़ले के समस्त मैरिज हाल एवं गार्डन तत्काल प्रभाव से अधिग्रहीत किये जाने संबंधी कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक सक्सेना ने आदेश जारी किया है। उन्होंने संबंधित क्षेत्र के तहसीलदारए थाना प्रभारी मैरिज हाल एवं गार्डन का अधिग्रहण कर सूची जि़ला कन्ट्रोल रूम को उपलब्ध कराने के निर्देश दिये हैं।
गरीब असहाय लोगों के लिए निशुल्क भोजन में आगे आ रहीं समाज सेवी संस्थाएं
नरसिंहपुर. कोरोना कोविड. 19 संक्रमण के चलते लॉक डाउन में सोशल डिस्टेंस नियम का पालन करते हुए जरूरतमंदो को उनकी बस्तियो में रोटी, सब्जी के नि:शुल्क पैकेट वितरित किए जा रहे हैं। रोटरी क्लब , जैन मंदिर समिति, दूल्हादेव मंदिर समिति, एवं राम मंदिर समिति स्टेशनगंज द्वारा जरूरतमंदों को भोजन के पैकेट प्रदान किये जा रहे हैं।
लॉक डाउन में ड्यूटी कर रहे कर्मियों को संक्रमण से बचाने दे रहे आयुष दवाएं
नरसिंहपुर. कोरोना वायरस के रोकथाम एवं बचाव के लिए 21 दिन के लॉक डाउन में पुलिस अमला अपने कर्तव्य पर मुस्तैद है। इन पुलिस अधकारियों एवं कर्मचारियों के स्वास्थ्य को ध्यान में रखते हुए उनकी रोगप्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाने हेतु कलेक्टर के निर्देश पर आयुष अधिकारी डॉ.सुरत्ना सिंह चौहान द्वारा आर्सेनिक एल्बम 30 का वितरण कराया जा रहा है। दिन रात फील्ड में रहने वाले ये अमला सबसे ज्यादा रिस्क जोन में काम करता हैं, जिन लोगों की इम्युनिटी कमजोर है, वो आसानी से संक्रमण में आ जायेंगे। इसलिए हमारा प्रयास बचाव पर ही है। आयुष विभाग प्रशासन अमले एवं पुलिस जो लॉक डाउन के तहत मोर्चा संभाले हुए हैं, को इन दवाओं को वितरित कर रही है।
आयुष अधिकारी ने बताया कि आयुष दवायें हमेशा ही कारगर रही हैं। इतिहास में भी जब हैजा, टायफस फीवर, मलेरिया, इन्फ्लूएंजा फैला था तो आयुष की दवाएं इम्युनिटी बूस्टर के रूप में कारगर रही थीं और इन क्षेत्रों में संक्रमण को काफी हद तक कम किया था।

ट्रेंडिंग वीडियो