script

#Jan Agenda Meeting -पत्रिका जन ऐजेंडा की बैठक में प्रबुद्धजनों ने तय किए विकास के मुददे

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 31, 2019 06:06:40 pm

Submitted by:

ajay khare

लोकसभा चुनाव को लेकर रविवार को पत्रिका कार्यालय होटल सिद्धार्थ में चेंजमेकर की जन एजेंडा बैठक संपन्न हुई, जिसमें लोगों ने विकास के मुददे तय किए।

Jan agenda meeting

Jan agenda meeting

गाडरवारा। लोकसभा चुनाव को लेकर रविवार को पत्रिका कार्यालय होटल सिद्धार्थ में चेंजमेकर की जन एजेंडा बैठक संपन्न हुई, जिसमें लोगों ने विकास के मुददे तय किए। बैठक में सर्वप्रथम उपस्थितों को कोआर्डिनेटर राजीव दुबे ने बैठक के विषय से अवगत कराया एवं बताया कि विधानसभा चुनाव में प्रमुख दलों ने पत्रिका जन ऐजेंडे के बिंदुओं को अपने घोषणापत्रों में शामिल किया था। इसी प्रकार अब लोकसभा चुनाव में भी चेंजमेकर अपने क्षेत्र के प्रमुख मुददे तय करने एकत्र हुए हैं।
बैठक में बेरोजगारी की समस्या में स्थानीय लोगों को एनटीपीसी में प्राथमिकता से रोजगार दिलाए जाने, अन्य रोजगार सृजन करने, नगर में मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल, नगर के सीवेज सिस्टम में सुधार कर लडैय़ा नाले को पक्का करते हुए नदी में फिल्टर प्लांट बनाकर पानी छोड़े जाने एवं एक स्टाप डैम बनाकर जलसरंक्षण पर जोर दिया गया। नगर में उच्च शिक्षा हेतु मेडीकल या इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने, गल्र्स कॉलेज, पीजी कॉलेज में सुविधाओं का विकास, सरकारी अंग्रेजी माध्यम शाला खोले की मांग की गई। विकास के साथ नगर के रेलवे स्टेशन पर ट्रेनों के स्टापेज बढ़ाने, रेलवे स्टेशन पर अन्य सुविधाओं के विकास पर भी चर्चा हुई। बैठक में लोगों ने बताया कि वाहन कई गुने बढ़ गए हैं, लेकिन लोगों, खासकर छात्र, छात्राओं के लायसेंस बनवाने लोगों को अब भी नरसिंहपुर भटकना पड़ता है। नगर में ही तहसील स्तर का कैंप लगाकर सप्ताह में एक दो बार गाडरवारा से ही लर्निंग लायसेंस बनाने की सुविधा का मुददा भी उठा। इस दौरान प्रमुख रूप से महेश मालपानी, अरुण बड़कुर, नागेंद्र त्रिपाठी, राकेश तिवारी, पारुल शर्मा, अभिषेक पटैल, राजदीप दुबे, यश राय, उषा पाराशर, पूजा तिवारी, वत्सला तिवारी एवं अन्य लोग मौजूद रहे।
यह रहे लोकसभा चुनाव के प्रमुख मुददे
1.बेरोजगारी की समस्या हेतु एनटीपीसी में स्थानीय लोगों को प्राथमिकता से रोजगार दिलाया जाए।
2. नगर में एक मल्टी स्पेशलिटी अस्पताल खोली जाए।
3. लडैय़ा नाले के शेष भाग को पक्का कर नदी में वाटर ट्रीटमेंट, फिल्टर प्लांट लगाकर पानी छोड़ा जाए। साथ ही नदी पर स्टाप डैम बने, इससे जलस्तर में सुधार होगा।
4. इंजीनियरिंग या मेडीकल कॉलेज खोला जाए, पीजी कॉलेज में व्यवस्थाएं बढ़ें, गल्र्स कॉलेज खुले, अंग्रेजी माध्यम का सरकारी स्कूल खुले।
5.नगर में टे्रनों के स्टापेज बढ़ें, अन्य रेल सुविधाओं का विकास हो।
6. सप्ताह में एक दिन आरटीओ नरसिंहपुर द्वारा कैंप लगाकर नगर में ही ड्राइविंग लायसेंस बनाए जाएं।
7. किसानों की दशा सुधारने कृषि, गौ आधारित उद्योग लगाए जाएं। सहकारी सुगर मिल, दाल मिल लगे।
8. सालीचौका, मनकवारा आदि में ओवरब्रिज निर्माण हो।
9. गाडरवारा क्षेत्र को औद्योगिक जोन घोषित कर नए उद्योग लगाए जाएं।
10. कें द्र सरकार द्वारा नर्मदा एवं अन्य नदियों की दशा सुधारने कदम उठाए जाएं।

ट्रेंडिंग वीडियो