script

जर्जर पुल से निकली मुख्यमंत्री की जनाशीर्वाद यात्रा, हो सकता था हादसा

locationनरसिंहपुरPublished: Sep 16, 2018 10:34:49 pm

Submitted by:

ajay khare

नरसिंहपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा लापरवाही बरती गई है। जिले के एनएच 12 पर स्थित सिंदूर नदी का पुल जर्जर घोषित है, इसकी जानकारी होने के बावजूद इसी सड़क से मुख्यमंत्री का काफिला निकला। इस दौरान रथ के काफिले में शामिल सैकड़ों की संख्या में वाहन इसी पुल से फर्राटा भरते निकले।

On May 4, heavy vehicle had to be banned, hundreds of vehicles came out of the speed

On May 4, heavy vehicle had to be banned, hundreds of vehicles came out of the speed

नरसिंहपुर। प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की सुरक्षा को लेकर जिला प्रशासन द्वारा लापरवाही बरती गई है। जिले के एनएच 12 पर स्थित सिंदूर नदी का पुल जर्जर घोषित है, इसकी जानकारी होने के बावजूद इसी सड़क से मुख्यमंत्री का काफिला निकला। इस दौरान रथ के काफिले में शामिल सैकड़ों की संख्या में वाहन इसी पुल से फर्राटा भरते निकले। यह अलहदा है कि कोई दुर्घटना नहीं हुई।
उल्लेखनीय है कि सिंदूर नदी के एनएच 12 पर स्थित पुल की हालत जर्जर होने की वजह से बस, ट्रक व अन्य भारी वाहनों की आवाजाही बंद किए जाने के आदेश तो जारी हुए है, लेकिन इसका पालन नहीं हो पा रहा है। अभी भी यहां से डंपरों की आवाजाही होती रहती है। शनिवार को सुरक्षा को ताक पर रखकर मुख्यमंत्री का बड़ा रथ भी यहां से निकाला गया।
सूत्रों का कहना है कि पुल पर से आवागमन के लिए अस्थायी तौर पर व्यवस्थाएं की गई थी, इसके अलावा मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर भी तैयारी के दौरान पुल में फौरी तौर पर कुछ मरम्मत की गई, लेकिन इन सबके बावजूद लगातार इतने वाहन निकलने के दौरान हादसा होने की संभावना बनी रही।
सिंदूर नदी के पुल से भारी वाहनों की आवाजाही प्रतिबंधित
4 मई को किया था यह आदेश
नरसिंहपुर । जिला दंडाधिकारी अभय वर्मा ने राष्ट्रीय राजमार्ग एनएच 12 पर बने सिंदूर नदी के पुल पर बस. ट्रक भारी वाहनों के गुजरने पर रोक लगा दी है। यह रोक पुल के जर्जर होने के कारण लगाई गई है। सिंदूर नदी के पुल से केवल हल्के वाहन एलएमवी ही गुजर सकेंगे। कलेक्टर ने पुलिस अधीक्षक से कहा है कि राजमार्ग के दोनों ओर पुलिस की व्यवस्था की जाये। तेंदूखेड़ा की ओर जाने वाले भारी वाहन बस, ट्रक राजमार्ग चौराहे से जबलपुर, नरसिंहपुर, सागर की ओर डायवर्ट किये जायें एवं तेंदूखेड़ा से राजमार्ग की ओर जाने वाले भारी वाहन बस-ट्रक को वहीं रोका जाकर अन्य रूट पर डायवर्ट किये जायें। केवल हल्के वाहनों को निकलने दिया जाए।

ट्रेंडिंग वीडियो