लव जेहाद में कथित पत्रकार मकसूद खान को कोर्ट ने भेजा जेल

गाडरवारा पुलिस ने लव जेहाद के आरोपी मकसूद खान को गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

By: ajay khare

Updated: 22 Nov 2020, 10:30 PM IST

नरसिंहपुर. गाडरवारा पुलिस ने लव जेहाद के आरोपी मकसूद खान को गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट में पेश किया जहां से उसे जेल भेज दिया गया। गौरतलब है कि युवती की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी मकसूद खान के खिलाफ भादवि की धारा 354, 354 (क) और 456 के तहत मामला दर्ज किया गया था। मीडिया को सार्वजनिक किए बयान में युवती ने बताया है कि मकसूद ने उससे अपने शादीशुदा होने की बात छिपाई और उसे अपने प्रेम जाल में फंसा कर उसे शादी का आश्वासन देकर उसका शारीरिक शोषण करता रहा। मकसूद का करीब १८ साल का एक बेटा भी है। मकसूद ने उसे यह सपने दिखाए कि वह उससे शादी कर उसे और उसकी मां को मुंबई ले जाएगा जहां वे अपना एक घर लेकर रहेंगे। मकसूद ने लगातार उससे इस्लामिक रीति रिवाज सीखने और कुरान आदि पढऩे के लिए उस पर मानसिक रूप से दबाव बनाया।
लॉक डाउन में आया संपर्क में
युवती ने बताया है कि वह लॉक डाउन के दौरान मकसूद के संपर्क में आई थी सोशल मीडिया के माध्यम से मकसूद ने उससे अपना मेल जोल बढ़ाया और फिर धीरे धीरे उसके परिवार में घुल मिल गया। उसकी मां को विश्वास में लिया और फिर उसे लव जेहाद के रास्ते पर ले गया। उससे शारीरिक संबंध बनाए और उससे बलात्कार का भी प्रयास किया गया।
पत्रकार संघ ने किया बर्खास्त
दूसरी ओर रविवार को नगर पत्रकार संघ द्वारा एक बैठक बुलाई गई जिसमें सर्वसम्मति से लव जेहाद के आरोपी मकसूद खान को संघ की सदस्यता से बर्खास्त कर दिया गया। स्थानीय पत्रकारों का कहना है कि ऐसे लोगों का पत्रकारिता से कोई संबंध नहीं जो अपने आचरण से पत्रकारिता के पेशे को कलंकित करते हैं। ऐसे लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए। मकसूद ने अपने कृत्य से पत्रकारिता को कलंकित किया है। पत्रकारों ने पुलिस से मांग की है कि मकसूद के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए और पीडि़त युवती को न्याय दिलाया जाए। जिले की मीडिया पीडि़त पक्ष के साथ है।
युवा मोर्चा ने किया प्रदर्शन
लव जेहाद के मामले को लेकर युवा मोर्चा गाडरवारा ने लव जेहादियों के खिलाफ नारे लगाते हुए गाडरवारा थाने में ज्ञापन दिया गया। जिसमें पुलिस प्रशासन से मांग की गई है कि ऐसे लव जेहादियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करें नही तो ऐसे मनचलों को युवा मोर्चा अपने हिसाब से सबक सिखाएगा।
बजरंग दल ने दी चेतावनी
इस प्रकरण को लेकर बजरंग दल ने आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा है कि गाडरवारा में यह पहला मामला है। लव के नाम पर जेहाद करने वाले तत्वों को बख्शा नहीं जाएगा। दल के प्रांतीय संयोजक राव उदय प्रताप ने कहा कि वे लड़कियों से भी यह अपील करते हैं वे इस तरह के जेहादियों से दूर रहें। उदय ने प्रशासन से सख्त कार्रवाई की मांग की।
जिले भर में है भारी आक्रोश
लव जेहाद के इस मामले के उजागर होने के बाद गाडरवारा सहित जिले भर के लोगों में गहरा आक्रोश देखा गया एवं सोशल मीडिया पर पोस्ट वायरल होती रहीं। लोगों ने सख्त कार्रवाई की मांग करते हुए कड़ी सजा दिलाने की बातें भी पोस्ट की।
एसिड कांड में हुई थी सजा
लव जेहाद के आरोपी मकसूद को गाडरवारा में एक पत्रकार पर एसिड अटैक के मामले में दो साल की सजा हुई थी जिसमें वह हाईकोर्ट से जमानत पर चल रहा है।
--------------
वर्जन
युवती की शिकायत पर आरोपी मकसूद खान को गिरफ्तार कर रविवार को कोर्ट में पेश किया गया था जहां से उसे कोर्ट के आदेश पर जेल भेज दिया गया है।
अजय सनकत, थाना प्रभारी गाडरवारा
-------------------------------
वर्जन
युवती की शिकायत के आधार पर गाडरवारा थाने में मामला दर्ज किया गया है। आरोपी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। इस तरह के प्रकरणों में जिले में तत्काल और सख्त कार्रवाई की जा रही है।
अजय सिंह,एसपी
-----------

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned