कलेक्टर वेद प्रकाश के मार्गदर्शन में सुपर सक्सेस रहा करेली गुड़ मेला, देश भर में मिली ख्याति

यह मेला करेली के गुड़ और गाडरवारा की दाल की राष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग के हिसाब से सुपर सक्सेस रहा। पर इसके पीछे नरसिंहपुर कलेक्टर वेद प्रकाश की विशेष सोच व मार्गदर्शन रहा है। जिन्होंने इस मेला के आयोजन के लिए कृषि विभाग को उचित मार्गदर्शन दिया और इस मेला को सफल बनाने के लिए स्वयं भी काम किया।

By: ajay khare

Published: 17 Jan 2021, 10:59 PM IST

नरसिंहपुर. हाल ही में एक जिला एक उत्पाद अवधारणा के तहत भोपाल और इंदौर में करेली गुड़ मेला का आयोजन किया गया। जिसमें नरसिंहपुर करेली के गुड़, गाडरवारा की तुवर दाल और इनसे बने अन्य उत्पादों को लोगों ने हाथों हाथ लिया। यह मेला करेली के गुड़ और गाडरवारा की दाल की राष्ट्रीय स्तर पर ब्रांडिंग के हिसाब से सुपर सक्सेस रहा। पर इसके पीछे नरसिंहपुर कलेक्टर वेद प्रकाश की विशेष सोच व मार्गदर्शन रहा है। जिन्होंने इस मेला के आयोजन के लिए कृषि विभाग को उचित मार्गदर्शन दिया और इस मेला को सफल बनाने के लिए स्वयं भी काम किया। मेला के आयोजन के पहले उन्होंने गाडरवारा में दाल व्यापारियों के साथ एक मीटिंग भी की थी जिसमें उन्होंने गाडरवारा की तुवर दाल की राष्ट्रीय स्तर पर ब्रांङ्क्षडग के लिए उनके सुझाव भी मांगे थे। वेद प्रकाश ने कई गुड़ भट्ठियों का भी अवलोकन कर किसानों से बात कर उनकी समस्याएं व सुझाव भी प्राप्त किए थे।
गौरतलब है कि कलेक्टर वेदप्रकाश अपने नवाचारों के लिए जाने जाते हैं। उनके नवाचार काफी सराहे गए व सफल रहे हैं। जबलपुर में नगर निगम आयुक्त रहते उन्होंने लेफ्ट टर्न विकसित करने का बड़ा काम किया था जिससे आवागमन सरल और सुचारू हो सका। जबलपुर के लोग उनके इस बड़े काम के लिए आज भी याद करते हैं। छिंदवाड़ा में कलेक्टर के पद पर रहते हुए उन्होंने कॉर्न फेस्टिवल का अनूठा आयोजन किया था जिसे काफी ख्याति मिली थी। अब नरसिंहपुर के लोगों को उनसे काफी उम्मीदें हैं।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned