हायर सेकेंड्री बोर्ड परीक्षाः मजदूर की बेटी ने प्रदेश में रोशन किया नाम

-कला संकाय से प्रदेश की सूची में दूसरा स्थान हासिल किया

By: Ajay Chaturvedi

Published: 27 Jul 2020, 05:06 PM IST

नरसिंहपुर. इमझिरी निवासी छात्रा मधुलता जाटव ने हायर सेकेंड्री बोर्ड परीक्षा में कला संकाय से प्रदेश की सूची में दूसरा स्थान हासिल कर जिले का नाम प्रदेश भर में रोशन कर दिया है। बेटी की सफलता से इमझिरी के मजदूर दंपति बसंत-भानुमति का घर खुशियों से भर उठा है। मधुलता उत्कृष्ट स्कूल नरसिंहपुर की छात्रा हैं।

मधुलता

मधुलता की सफलता से न केवल शिक्षक बल्कि उसका पूरा परिवार और गांव खुश है। मधुलता का कहना है कि उसकी आगे की पढ़ाई अब सागर से होगी और उसे पीएससी करके प्रशासनिक सेवा में अपना कैरियर बनाना है।

तेंदूखेड़ा तहसील के ग्राम इमझिरी निवासी छात्रा मधुलता ने बताया कि उसके पिता 12वीं तक पढ़े हैं और मां भानुमति ने 10 वीं तक पढ़ाई की है। उससे दो बड़ी बहने भी पढ़ाई कर रहीं हैं। माता-पिता मजदूरी करते है और वह चाहते हैं कि उनकी तीनों बेटिया अच्छी पढ़ाई करके अपने पैरो पर खड़ी रहें ताकि उनकी मेहनत सफल हो सके। छात्रा ने कहा कि कक्षा नवमीं से ही वह उत्कृष्ट कन्या छात्रावास नरसिंहपुर में रहकर पढ़ाई कर रही है।

स्कूल की पढ़ाई के बाद वह छात्रावास में भी 2 से 3 घंटे पढ़ाई करती थी। छात्रा ने बताया कि लॉकडाउन के बाद जब कुछ पेपर टल गए तो भी उसने पढ़ाई जारी रखी जिसके कारण ही आज वह परीक्षा में 95.8 प्रतिशत अंक प्राप्त कर सकी। छात्रा की सफलता पर स्कूल के प्राचार्य वीएस शर्मा, कक्षा शिक्षिका वंदना जाट ने भी कहा है कि मधुलता की सफलता से स्कूल का गौरव बढ़ा है।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned