scriptदेर रात चलती कार से की आतिशबाजी जमकर मचाया हुड़दंग | Late night fireworks sparked off fire | Patrika News
नरसिंहपुर

देर रात चलती कार से की आतिशबाजी जमकर मचाया हुड़दंग

देर रात कार सवारों ने नशे में चूर होकर सन रूफ से प्रतिबंधित चाइनीज पटाखे चलाकर जमकर आतिशबाजी की। तेज आवाज में म्यूजिक सिस्टम बजाते हुए सड़क पर हुड़दंग मचाते हुए निकले। दूसरे दिन इन्होंने अपनी रात की करतूत के वीडियो इंटरनेट पर अपलोड किए उसके बाद से पुलिस इनकी तलाश कर रही है।

नरसिंहपुरJan 19, 2021 / 10:48 pm

ajay khare

2001nsp9.jpg

crime

नरसिंहपुर. देर रात कार सवारों ने नशे में चूर होकर सन रूफ से प्रतिबंधित चाइनीज पटाखे चलाकर जमकर आतिशबाजी की। तेज आवाज में म्यूजिक सिस्टम बजाते हुए सड़क पर हुड़दंग मचाते हुए निकले। दूसरे दिन इन्होंने अपनी रात की करतूत के वीडियो इंटरनेट पर अपलोड किए उसके बाद से पुलिस इनकी तलाश कर रही है। जानकारी के अनुसार सोमवार रात तीन चार कारों में सवार युवा तेज म्यूजिक बजाते हुए निकले, महंगी कारों, बाइक पर सवार नशे में झूमते ये लोग स्टेशनगंज से होते हुए बाहरी रोड फिर सुभाष पार्क चौराहे से निकलकर गांधी चौराहा की ओर चले गए। नगर पालिका चौराहा से आगे बढ़ते ही अचानक कारों से पटाखे चलाए जाने लगे। नशे में डूबे लोगों का ये जश्न किसी हादसे का कारण बन सकता था। करीब आधा घंटे बाद वाहनों का काफिला तेजी से शहर की सीमा से बाहर निकल गया। जश्र के वीडियो को इन लोगों ने इंस्टाग्राम पर भी अपलोड कर दिया। देखते ही देखते ये वीडियो तेजी से वायरल हो गए। जिसके बाद यह जानकारी पुलिस अधीक्षक अजय सिंह तक पहुंची जिन्होंने संज्ञान में लेकर पहले इसकी पड़ताल कराई। इसके बाद जब पुष्टि हो गई कि सड़कों पर हुड़दंग के ये वीडियो सोमवार रात के ही हैं तो उन्होंने कानून व्यवस्था को चुनौती देने वाले दबंगों की पड़ताल शुरू कर दी। शाम तक लगभग सभी हुड़दंगियों के नाम कोतवाली पुलिस के पास पहुंच चुके थे। हुड़दंगियों को जैसे ही पता चला कि पुलिस तक मामला पहुंच गया है तो उन्होंने तेजी से इंस्टाग्राम समेत अन्य इंटरनेट माध्यमों से वीडियो फोटो डिलीट करना शुरू कर दिए। हालांकि वाट्सएप पर समय अधिक बीत जाने के कारण वे कई ग्रुपों में इसे डिलीट नहीं कर सके। उनकी ये कोशिश बेकार गई, एसपी अजय सिंह के निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने पहले ही सारे वीडियो अपने कब्जे में ले लिए थे। पुलिस के अनुसार कारों से बिना अनुमति आतिशबाजी करने वालों में जबलपुर के भी लोग शामिल थे। जश्न के काफिले की अगुवाई करने वाली सफेद रंग की कार जबलपुर नाव कॉलोनी गंगानगर निवासी दीपराज राजपूत के नाम पंजीकृत है पुलिस उसकी भी तलाश कर रही है। पुलिस की पड़ताल में पता चला है कि सड़कों पर उत्पात मचाने वाले लोगों को कथित अमन घोषी ने नरसिंहपुर बुलाया था। पुलिस के अनुसार अमन पर कई आपराधिक मामले दर्ज हैं। आतिशबाजी, हुड़दंग के मामले में अब पुलिस इस पर नए सिरे से कार्रवाई करने की तैयारी में है।
वर्जन
जिन लोगों ने बीती रात कार में सवार होकर तेज म्यूजिक सिस्टम बजाकर हुड़दंग किया है, उनके खिलाफ भारी भरकम जुर्माने की कार्रवाई की जाएगी। इन लोगों के पास साउंड सिस्टम को बजाने की स्वीकृति नहीं थी। आतिशबाजी कर राहगीरों को दहशत में लाने की वजह से इनके खिलाफ कार्रवाई करने संबंधित थाना प्रभारियों को निर्देशित कर दिया गया है।
अजय सिंह, एसपी
—————————

Home / Narsinghpur / देर रात चलती कार से की आतिशबाजी जमकर मचाया हुड़दंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो