scriptकिताबों की जानकारी ली, यूनिफार्म में आने के निर्देश दिए | Learned about books, instructed to come in uniform | Patrika News

किताबों की जानकारी ली, यूनिफार्म में आने के निर्देश दिए

locationनरसिंहपुरPublished: Dec 02, 2021 09:21:59 pm

Submitted by:

ajay khare

कलेक्टर ने अर्जुनगांव की शासकीय माध्यमिक शाला का निरीक्षण कर कक्षा 6 वीं के विद्यार्थियों से चर्चा की। उन्होंने शिक्षकों की उपस्थिति, किताबें मिलने आदि के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि सभी बच्चे यूनिफार्म में आयें।

img_4857.jpg

narsinghpur

नरसिंहपुर. कलेक्टर ने अर्जुनगांव की शासकीय माध्यमिक शाला का निरीक्षण कर कक्षा 6 वीं के विद्यार्थियों से चर्चा की। उन्होंने शिक्षकों की उपस्थिति, किताबें मिलने आदि के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि सभी बच्चे यूनिफार्म में आयें। ग्रामीणों से रूबरू चर्चा कर शासन की योजनाओं का लाभ लेने और स्थानीय समस्याओं एवं कठिनाईयों के बारे में जानकारी ली। कलेक्टर ने आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड, राशन दुकान समय पर खुलने व राशन मिलने के बारे में पूछा। उन्होंने मैदानी अमले, ग्राम रोजगार सहायक, ग्राम पंचायत सचिव, पटवारी के आने के बारे में ग्रामीणों से जानकारी ली। कलेक्टर ने कहा कि जिले में खाद, यूरिया की पर्याप्त उपलब्धता है, किसान चिंतित नहीं हों। ग्रामीणों ने डीपी जलने की जानकारी दी। इस पर कलेक्टर ने मौके पर ही विद्युत वितरण कम्पनी के एसई को बिजली ट्रांसफार्मर ठीक कराने के निर्देश दिये।
उपार्जन कार्य के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त
नरसिंहपुर. राज्य शासन के खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग के निर्देशानुसार खरीफ विपणन मौसम 2021- 22 में समर्थन मूल्य पर धान की खरीदी का कार्य 15 जनवरी तक और मोटा अनाज ज्वार एवं बाजरा की खरीदी का कार्य 21 दिसम्बर तक पंजीकृत किसानों से किया जा रहा है। अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर ने जिले में बनाये गये 50 उपार्जन केन्द्रों के लिए धान एवं मोटा अनाज ज्वार एवं बाजरा उपार्जन कार्य के लिए अधिकारियों कर्मचारियों की ड्यूटी नोडल अधिकारी के रूप में तत्काल प्रभाव से आगामी आदेश तक लगाई है। इस सिलसिले में जारी निर्देशों के अनुसार नोडल अधिकारी उनको सौंपे गये उपार्जन केन्द्र पर उपार्जन प्रारंभ होने के पूर्व समस्त भौतिक एवं मानव संसाधन होने की पुष्टि से जिला आपूर्ति अधिकारी के माध्यम से प्रतिवेदित किया जाना सुनिश्चित करेंगे। साथ ही उपार्जन केन्द्र पर सम्पूर्ण व्यवस्था पर निगरानी रखेंगे। उपार्जन कार्य में किसी भी प्रकार की कोई समस्या उपार्जन केन्द्र पर आती है, तो अपने स्तर पर तत्काल उसका निराकरण करेंगे। यदि संभव न हो तो उपायुक्त सहकारिता, जिला आपूर्ति अधिकारी, जिला प्रबंधक नागरिक आपूर्ति निगम एवं महाप्रबंधक जिला सहकारी केन्द्रीय बैंक को सूचित करेंगे। ड्यूटी पर तैनात अधिकारी, कर्मचारी उपार्जन केन्द्र पर उपार्जन अवधि के दौरान पूरे समय उपस्थित रहेंगे। उपार्जन कार्य राज्य शासन का सर्वोच्च प्राथमिकता का कार्य है, जिसे समय सीमा में पूर्ण कराया जाना है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो