script

नरसिंहपुर हादसा : महंत कनक बिहारी और शिष्य की सड़क हादसे में मौत

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 17, 2023 08:18:39 pm

– राम मंदिर को 1.11 करोड़ का दान देकर चर्चा में आए थे

death_of_sant.png

नरसिंहपुर। प्रदेश के बड़े संत महंत कनक बिहारी दास महाराज नहीं रहे। सोमवार को नरसिंहपुर के समीप भीषण सड़क हादसे में उनके साथ एक अनुयायी की मौत हो गई। वे अशोकनगर होकर छिंदवाड़ा आश्रम जाते समय हादसे का शिकार हो गए। रघुवंशी समाज के महंत कनक बिहारी दास राम मंदिर निर्माण के लिए एक करोड़ 11 लाख रुपए की राशि दान कर चर्चा में आए थे। वे अयोध्या में बड़ा यज्ञ कराने की तैयारी में जुटे थे।

यह हादसा नरसिंहपुर जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर नरसिंहपुर-सागर फोरलेन हाइवे पर बरमान चौकी अंतर्गत सगरी गांव के पास हुआ। जानकारी के अनुसार महंत शिष्यों के साथ सोमवार को अशोकनगर होकर छिंदवाड़ा जा रहे थे।

तभी अचानक सामने आ गए बाइक चालक को बचाने के चक्कर में डिवाइडर से टकराकर पलट गई। महंत और उनके शिष्य विश्राम रघुवंशी की मौत हो गई और अन्य शिष्य शिवदयाल घायल हो गए। पुलिस ने क्रेन से वाहन को सीधा करके भीतर फंसे महंत उनके दो शिष्यों विश्राम और शिवदयाल को बाहर निकाला पर तब तक महंत की सांसें थम चुकी थीं।

9009 कुंडीय यज्ञ का आह्वान
महंत अयोध्या में बड़े यज्ञ की तैयारी में जुटे हुए थे। उन्होंने फरवरी 2024 में 9009 कुंडीय यज्ञ के आयोजन का आह्वान किया था। इसका पूरा खर्च रघुवंशी समाज की ओर से ही किया जाना था। मूलत: विदिशा के रहने वाले महंत दीक्षा लेने के बाद छिंदवाड़ा में आश्रम बनाकर रह रहे थे। उन्हें रघुवंश शिरोमणि की उपाधि दी गई थी।

//?feature=oembed

ट्रेंडिंग वीडियो