कोरोना से लडऩे मैमूना ने दी अपनी छात्रवृत्ति की राशि

पीजी कॉलेज में अध्ययनरत सेकेंड ईयर की छात्रा मैमूना खान ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर शासन की तरफ से मिलने वाली छात्रवृत्ति 5 हजार रूपये की राशि का बैंक ड्राफ्ट कलेक्टर दीपक सक्सेना को कोरोना आपदा प्रबंधन नरसिंहपुर के नाम सौंपा।

By: ajay khare

Published: 18 Apr 2020, 08:43 PM IST

नरसिंहपुर. कोरोना वायरस कोविड-19 की रोकथाम के लिये टोटल लॉक डाउन घोषित किया गया है। इस दौरान असहाय लोगों की जरूरतों की पूर्ति एवं आवश्यक दवाईयों के लिये जिले के अनेक समाज सेवी संगठन व व्यक्तियों द्वारा सहयोग किया जा रहा है, जो निरंतर जारी है। इसी कड़ी में पीजी कॉलेज में अध्ययनरत सेकेंड ईयर की छात्रा मैमूना खान ने कलेक्ट्रेट पहुंचकर शासन की तरफ से मिलने वाली छात्रवृत्ति 5 हजार रूपये की राशि का बैंक ड्राफ्ट कलेक्टर दीपक सक्सेना को कोरोना आपदा प्रबंधन नरसिंहपुर के नाम सौंपा। इसी तरह अहमदिया मुस्लिम समाज करेली के खालिद अहमद और अशफाक अली के द्वारा राष्ट्रीय आपदा कोविड-19 से पीडि़त जरूरतमन्दो की सहायता हेतु 5100 रूपये की सहायता राशि एसडीएम करेली संघमित्रा बौद्ध को चेक द्वारा प्रदान की।
भोपाल से आए व्यक्तियों की कराएं स्क्रीनिंग
संभागायुक्त ने की जिले में कोरोना आपदा प्रबंधन की तैयारियों की समीक्षा
फोटो ५४- बैठक में संभागायुक्त स्थानीय अफसरों से चर्चा करते हुए।
नरसिंहपुर. संभाग आयुक्त रवीन्द्र कुमार मिश्रा ने कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम एवं बचाव के लिए की जा रही तैयारियों की विस्तृत समीक्षा की। बैठक में पॉवर प्वाइंट प्रजेंटेशन के माध्यम से इसकी जानकारी कलेक्टर दीपक सक्सेना द्वारा दी गई। बैठक की अध्यक्षता करते हुए संभागायुक्त मिश्रा ने कहा कि भोपाल से आने वाले व्यक्तियों की भी स्क्रीनिंग की जाये। सैम्पल लेने के लिए अगर किसी ट्रेनिंग की आवश्यकता हो तो आईसीएमआर एवं मेडिकल कॉलेज जबलपुर से ली जा सकती है। इस्तेमाल की गई पीपीई किट एवं मास्क का डिस्पोजल करने में किसी भी प्रकार की लापरवाही नहीं होनी चाहिये। बाहरी जिलों से आने वाले व्यक्ति जिन्हें होम क्वारेंटाइन किया गया है, उन्हें फिजीकली मॉनीटरिंग के साथ-साथ इलेक्ट्रानिकली भी मॉनीटर किया जाये। इनकी सतत निगरानी के लिए जिले में ट्रेकिंग टीम गठित कर ली जाये साथ ही टीम को जबलपुर स्मार्ट सिटी इंटीग्रेटेड कमांड सेंटर से भी समन्वय कर अपडेट किया जाये। संभागायुक्त मिश्रा ने कहा कि आवश्यकता पडऩे पर दीनदयाल रसोई एवं चैरिटी ऑन व्हीकल की भी शुरूआत की जा सकती है। बैठक में पुलिस अधीक्षक डॉ गुरकरन सिंह, एडीएम मनोज ठाकुर, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक राजेश तिवारी, जिला पंचायत सीईओ केके भार्गव सहित सभी संबंधित अधिकारी मौजूद थे।

COVID-19 virus
ajay khare Bureau Incharge
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned