scriptएक साल बाद भी कागजों से मैदान पर नहीं उतर सकी 55 करोड़ के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की योजना | mega project of shoping complex of 55 crores not started till now | Patrika News

एक साल बाद भी कागजों से मैदान पर नहीं उतर सकी 55 करोड़ के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स की योजना

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 03, 2019 09:43:16 am

Submitted by:

ajay khare

जनपद मैदान पर 21 नवंबर 2017 को शासन ने स्वीकृत की थी महत्वपूर्ण योजना

 जनपद मैदान पर 21 नवंबर 2017 को शासन ने स्वीकृत की थी महत्वपूर्ण योजना

जनपद मैदान पर 21 नवंबर 2017 को शासन ने स्वीकृत की थी महत्वपूर्ण योजना

नरसिंहपुर। जनपद पंचायत मैदान में 55 करोड़ 60 लाख की लागत से शॉपिंग कॉम्प्लेक्स सहित अन्य महत्वपूर्ण कार्यों की योजना पर एक साल बाद भी काम शुरू नहीं हो सका। यह योजना अभी तक कागजों से मैदान पर नहीं आ सकी है। जिससे अंदाजा लगाया जा सकता है इस जिले में विकास कार्यों की क्या स्थिति है ।
तत्कालीन अपर मुख्य सचिव राधेश्याम जुलानिया ने 21 नवंबर 2017 को अपने नरसिंहपुर प्रवास के दौरान एक प्रशासनिक बैठक में 55 करोड़ ६० लाख की लागत से जनपद मैदान में व्यावसायिक कॉम्प्लेक्स सहित अन्य कार्यों की मंजूरी दी थी। इसकी मांग वर्ष 2000 से की जा रही थी। उन्होंने प्रस्तावित डिजाइन के अनुसार प्रोजेक्ट को स्वीकृत करते हुए नियमानुसार कार्य प्रारंभ करने की सहमति दी थी। निर्माण कार्य के लिए कलेक्टर की अध्यक्षता में एक समिति बनाई गई थी, समिति में जिला पंचायत के अध्यक्ष, जिला पंचायत के सीईओ व जिला पंचायत के 2 सदस्यों को शामिल किया गया है।
७२ दुकानों के निर्माण की योजना
जनपद मैदान में जिला पंचायत के व्यावसायिक प्रोजेक्ट के अंतर्गत 72 दुकानों के निर्माण की योजना बनाई गई थी। जिसमें सार्वजनिक कार्यक्रम के आयोजन के लिए भी स्थान का प्रावधान किया गया है। इसके अलावा इसमें छोटे बड़े व्यावसायियों के लिए फुटपाथ, सर्व सुविधा युक्त रंगमंच , सर्व सुविधा युक्त ई लाइब्रेरी और सीनियर सिटीजन के लिए बैठक स्थल बनाने की भी योजना है। गौरतलब है कि इस महत्वाकांक्षी योजना के लिए वर्ष 2000 से जिला पंचायत द्वारा लगातार प्रयास किए जा रहे थे। जिला पंचायत के चौथे कार्यकाल में इस योजना को मंजूरी मिली थी पर अभी तक काम शुरू न होने से लोगोंं में निराशा हो रही है।
——-
वर्जन
जनपद मैदान में जिला पंचायत के व्यावसायिक प्रोजेक्ट के अंतर्गत 72 दुकानों के निर्माण की योजना पर अभी तक ग्राउंड लेवल पर काम शुरू नहीं हो सका है, इसके लिए आवश्यक प्रक्रिया जारी है।
संदीप पटेल, अध्यक्ष जिला पंचायत
—————
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो