जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड में क्षमता से ज्यादा मरीज, मंत्री को बताया 64 बेड खाली

कोरोना मरीजों के उपचार को लेकर समीक्षा बैठक में प्रशासन के अफसर मंत्री गोपाल भार्गव को गलत जानकारी देने से नहीं चूके। पॉवर प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी गई कि जिला अस्पताल में करीब 64 बिस्तर खाली हैं, जबकि यहां पर क्षमता से अधिक रोगियों को भर्ती किया गया है।

By: ajay khare

Published: 16 Apr 2021, 11:41 PM IST

नरसिंहपुर. कोरोना मरीजों के उपचार को लेकर समीक्षा बैठक में प्रशासन के अफसर मंत्री गोपाल भार्गव को गलत जानकारी देने से नहीं चूके। पॉवर प्रजेंटेशन के माध्यम से जानकारी दी गई कि जिला अस्पताल में करीब 64 बिस्तर खाली हैं, जबकि यहां पर क्षमता से अधिक रोगियों को भर्ती किया गया है। हालात यह हैं कि एक एक बेड पर दो दो मरीज तक भर्ती हैं। जिला अस्पताल में आइसीयू वार्ड मरीजों से भरा है, जबकि सेंट्रलाइज्ड ऑक्सीजन सिस्टम से जुड़े 145 बिस्तर वाले वार्ड में करीब 165 मरीज भर्ती हैं। इसी तरह २६ बेड क्षमता वाले कोरोना संदिग्ध वार्ड में 60 से ज्यादा मरीज भर्ती हैं। बैठक के बाद जब इस संबंध में आंकड़े जारी करने वाले नोडल अधिकारी व जिला पंचायत के सीईओ कमलेश कुमार भार्गव से से जब इस बारे में बात की गई तो उनका कहना था कि ये आंकड़े उन्हें कोविड डेटा सेंटर और सीएमएचओ कार्यालय से उपलब्ध कराए गए हैं।
कोरोना मरीजों की मौत के आंकड़ों पर मंत्री ने दिया टालने वाला जवाब
कोविड की समीक्षा के बाद सर्किट हाउस पहुंचे कोरोना प्रभारी मंत्री गोपाल भार्गव ने मीडिया से बात की । जिले में कोरोना संक्रमितों व संदिग्धों की लगातार हो रही मौतों और सरकारी आंकड़ों में इसे न दर्शाए जाने के सवाल पर वे गोलमोल जवाब देते नजर आए। उनका कहना था कि इस बारे में प्रशासन से जानकारी ली जाएगी। इसके अलावा रात 10 दस बजे के बाद मेडिकल दुकानों के बंद होने पर भी उनका कहना था कि इस बारे में अधिकारियों को दिशा निर्देश दिए जाएंगे। उन्होंने ये भी बताया कि कलेक्टर और सीएमएचओ वर्तमान में होम आइसोलेशन में हैं। कोरोना कफ्र्यूकाल में भी रेत खनन जारी रखने के सवाल पर उनका कहना था कि इससे प्रदेश सरकार को राजस्व मिलता है। श्री भार्गव ने माना कि कुछ कमियां जरूर हैं, इसलिए यहां की रिपोर्ट प्रदेश शासन को सौंपी जाएगी ताकि उन कमियों को दूर किया जा सके।

ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned