script

anti-coronavirus vaccination: नरसिंहपुर के करीब पांच लाख लोगों ने ली दूसरी डोज

locationनरसिंहपुरPublished: Nov 22, 2021 02:31:03 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-जिले के 96 केंद्रों पर सोमवार को हो रहा anti-coronavirus vaccination

anti-coronavirus vaccination

anti-coronavirus vaccination

नरसिंहपुर. कोरोना वायरस को समूल नष्ट करने को लेकर नरसिंहपुर के निवासी कहीं ज्यादा ही संजीदा हैं। वैसे भी इस महामारी के फैलाव को लेकर भी जिला के नागरिक व ग्रामीण सभी हमेशा सचेत रहे। प्रशासन भी शुरू से ही मुस्तैद रहा। यही वजह है कि जिले में अब तक आठ लाख से ज्यादा लोगों को anti-coronavirus vaccination के तहत पहली डोज और करीब पौने पांच लाख लोगों को दूसरी डोज लग चुकी है। वैसे टीकाकरण का विशेष अभियान सोमवार को भी जारी है। इसके लिए जिले भर में 96 केंद्र बनाए गए हैं जहां सुबह से ही लोग टीका लगवाने पहुंच रहे हैं।
हालांकि जिले में कोरोनारोधी टीका की पहली डोज लेने के बाद कुछ शिथिलता आई थी पर प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग की मुस्तैदी और जनजागरूकता अभियान के चलते दूसरी डोज के लिए भी लोग प्रेरित हुए हैं। अब लोग खुद ही दूसरी डोज लेने टीकाकरण केंद्र पहुंचने लगे हैं। इसी का नतीजा है कि रविवार शाम तक ही टीके की दूसरी डोज लेने वालों की तादाद चार लाख 74 हजार के ऊपर पहुंच गई थी। हालांकि बताया जा रहा है कि अभी करीब सवा तीन लाख लोगों को टीके की दूसरी डोज दी जानी है। इसके लिए प्रशासन पूरी तरह से मुस्तैद है। अब टीकाकरण विशेष अभियान के तहत 24 नवंबर को एक और ड्राइव चलेगी जिसमें टीकाकरण केंद्रों के अलावा मोबाइल वैन भी होगी जिससे विकलांगों और असक्त लोगों के घर पहुंच कर टीका लगाया जाएगा।
सीएमएचओ डॉ. अजय जैन को उम्मीद है कि पहला और दूसरा डोज लेने वालों की संख्या को देखते हुए यह कयास लगाया जा रहा है कि यह लक्ष्य जल्द पूरा हो जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो