scriptआमजन के बेहतर स्वास्थ्य के लिए MP में जल्द लागू होगी ये बड़ी योजना | MP government will be implemented Mission Nirmay soon | Patrika News
नरसिंहपुर

आमजन के बेहतर स्वास्थ्य के लिए MP में जल्द लागू होगी ये बड़ी योजना

-MP सरकार विश्व स्तरीय स्वास्थ्य सुविधा मुहैया कराने में जुटी

नरसिंहपुरMar 04, 2021 / 04:42 pm

Ajay Chaturvedi

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी

लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी

नरसिंहपुर. प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं के प्रबंधन को विश्व-स्तरीय गुणवत्ता तक पहुंचाने के लिए प्रदेश सरकार “मिशन निरामय” लागू करेगी। मंगलवार को जारी बजट में इसका प्रावधान किया गया है। यह कहना है सूबे के लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री डॉ. प्रभुराम चौधरी का। उन्होंने बताया है कि बजट में उप स्वास्थ्य केंद्रों और प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों में विशेषज्ञ परामर्श के लिए “हब एंड स्पोक मॉडल” के जरिए टेली मेडिसिन सेवाएं उपलब्ध कराने का भी प्रावधान किया गया है।
स्वास्थ्य मंत्री का कहना है कि इस वर्ष के बजट में स्वास्थ्य के लिए कुल प्रावधानित राशि में पिछले वर्ष की तुलना में 9 प्रतिशत की वृद्धि की गई है। मंत्री ने स्वास्थ्य बजट को बढ़ाने और स्वास्थ्य विभाग में नई योजनाओं, नवाचारों के प्रावधान पर खुशी जाहिर की है।
उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा है कि कोविड महामारी को नियंत्रित करने में प्रदेश अग्रणी रहा है। गुणवत्तापूर्ण चिकित्सा व्यवस्था उपलब्ध कराने की व्यवस्था को ध्यान में रखकर बजट में अनेक प्रावधान किए गए हैं। स्वास्थ्य मंत्री डॉ. चौधरी ने कहा है कि इस बार बजट में कोई नया कर नहीं लगाया गया है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो