ग्राम ज्वारा की बेटी अब करेगी देश का प्रतिनिधित्व, अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर बिखेरेगी मुस्कान

-अंतर्राष्ट्रीय वालीबॉल प्रतियोगिता में देश का करेगी प्रतिनिधित्व

By: Ajay Chaturvedi

Published: 03 Apr 2021, 03:18 PM IST

नरसिंहपुर/साईंखेड़ा. कहा है कि प्रतिभा ऊंचे घराने की मोहताज नहीं होती। वह तो गरीब के झोपड़े से भी अपनी पहचान हासिल कर लेती है। बस उस प्रतिभा को पहचानने और तराशने वाले जौहरी की जरूरत होती है। ऐसी ही एक होनहार-प्रतिभावन बेटी ने अपने खेल कौशल की बदौलत न केवल अपना बल्कि अपने माता-पिता और जिले का नाम ऱौशन किया है। उसका चयन अंतर्राष्ट्रीय वालीबॉल प्रतियोगिता के लिए किया गया है। वह जून में दक्षिण अफ्रीका में होने वाली प्रतियोगिता में देश का प्रतिनिधित्व करेगी।

शिक्षक माता-पिता की बेटी मुस्कान ठाकुर कियाःशासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्याल मिड़वानी (देवरी) में कक्षा 12वीं की छात्रा है। उसके पिता बड़ेलाल ठाकुर व माता अनिता ठाकुर दोनों ही शिक्षक हैं। ग्राम ज्वारा की रहने वाली मुस्कान बताती हैं कि उनके माता-पिता ने खेलकूद में सहभागिता के लिए हमेशा से प्रोत्साहित किया। इसी का नतीजा है कि वह यह उपलब्धि हासिल कर सकी। इसके पूर्व वह दो बार राष्ट्रीय स्तर पर वालीबॉल टीम में चयनित हो चुकी है। मध्यप्रदेश की ओर से खेलते हुए उसे कप्तान बनने का गौरव भी मिल चुका है।

बेटी मुस्कान की इस उपलब्धि पर उसके प्रशंसकों और परिचितों का बधाई संदेश लगातार आ रहा है। मुस्कान के माता-पिता भी बेटी की उपलब्धि से गदगद हैं। उन्हें बेटी की लगन व मेहनत पर फक्र भी महसूस हो रहा है। उनके अनुसार मुस्कान की इस उपलब्धि से ग्रामीण क्षेत्रों की अन्य बालिकाएं भी प्रोत्साहित होंगी। मुस्कान ने माता-पिता के अलावा अपनी इस उपलब्धि के लिए सहपाठियों, शिक्षकों के प्रति भी आभार जताया है। उसके शिक्षक मुस्कान को बालिकाओं की रोल मॉडल बता रहे हैं।

Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned