नरसिंहपुर के नए कलेक्टर रोहित सिंह ने दुर्घटना नियंत्रण को दिए ये महत्वपूर्ण सुझाव

-कलेक्टर बोले, दुर्घटनाओं को न्यूनतम स्तर तक लाने की कोशिश हो

By: Ajay Chaturvedi

Published: 07 Sep 2021, 12:58 PM IST

नरसिंहपुर. एमपी शासन स्तर से व्यापक मैमाने पर हुए आईएएस-आईपीएस के तबादलों की कड़ी में नरसिंहपुर के कलेक्टर रहे वेद प्रकाश को भी जाना पड़ा है। उन्हें उप सचिव पद पर तैनात किया गया है। उनके स्थान पर अपर आयुक्त, नगरीय प्रशासन एवं विकास रोहित सिंह को नरसिंहपुर का नया कलेक्टर नियुक्त किया गया है। सिंह ने सोमवार को नरसिंहपुर पहुंच कर पदभार ग्रहण किया। इस मौके पर उन्होंने पहले दिन प्रशासनिक अफसरों संग बैठक कर विकास कार्यों में तेजी लाने व गुणवत्तापूर्ण कार्य की नसीहत दी। अधिकारियों से कहा कि वो अपने-अपने क्षेत्र में क्रियाशील रहें और विकास कार्यों पर पैनी नजर रखें। साथ ही दुर्घटनाओं को नियंत्रित करने के लिए भी सुझाव दिए।

नवोदित कलेक्टर रोहित सिंह

नवोदित कलेक्टर ने कहा कि परिवहन, पुलिस विभाग और पंचायत विभाग के अधिकारियों को को जिले में दुर्घटनाओं को न्यूनतम स्तर तक लाने की कोशिश करने को कहा। इसके लिए उन्होंने ट्रैक्टर-ट्रालियों पर रेडियमयुक्त स्टीकर लगाने की हिदायत दी। साथ ही हाइवे पर घूमने व बैठने वाले पशुओं की सींग में रेडियम रिफ्लेक्टर लगाने का विशेष अभियान चलाने को निर्देशित किया। सोमवार की सुबह पदभार ग्रहण करने के बाद दोपहर बाद उन्होंने बैठक ली जिसमें ग्राम पंचायत स्तर पर सभी ट्रैक्टर-ट्रालियों की सूची बनाने का निर्देश दिया। उन्होंने अधिकारियो की पोशाक को लेकर भी हिदायत दी, कहा कि अफसर शालीन पोशाक में ही दफ्तर आएं।

नवोदित कलेक्टर रोहित सिंह

उन्होंने प्रधानमंत्री मातृ वंदना योजना पर विशेष फोकस करने तथा लाड़ली लक्ष्मी योजना में प्रगति लाने का निर्देश भी दिया। कहा कि इन कार्यों में किसी तरह की लापरवाही न बरती जाए। बैठक में उन्होंने 13 सितंबर को कलेक्टर-कमिश्नर कांफ्रेंस के तहत मुख्यमंत्री की समीक्षा बैठक के बिंदुओं पर भी चर्चा की।

कलेक्टर ने पौधारोपण पर भी जोर दिया। कहा कि शहरी प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत बनाए जाने वाले हर आवास में एक पौधा लगाया जाए। सार्वजनिक भूमि पर उपलब्ध स्थान पर भी पौधरोपण किया जाए। इसी तरह के प्रयास ग्रामीण क्षेत्रों में भी हों। सीएम हेल्पलाइन की समीक्षा करते हुए कहा किजिले की रैंक बेहतर हो, इसके लिए विभाग गंभीरता व सक्रियता से कार्य करें।

नवोदित कलेक्टर रोहित सिंह

इस दौरान पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव, सीइओ जिला पंचायत सौरभ संजय सोनवणे, अपर कलेक्टर मनोज ठाकुर, सहायक कलेक्टर डॉ. नागार्जुन बी. गौड़ा, एसडीएम सहित विभागीय अधिकारी मौजूद रहे।

Show More
Ajay Chaturvedi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned