scriptPM मोदी के इस अभियान में नरसिंहपुर टॉप 10 में | Narsinghpur ranked seventh in cleanliness survey campaign | Patrika News

PM मोदी के इस अभियान में नरसिंहपुर टॉप 10 में

locationनरसिंहपुरPublished: Aug 21, 2020 02:47:39 pm

Submitted by:

Ajay Chaturvedi

-साल भर में ही लगाई 18 पायदान की छलांग

नगर पालिका परिषद नरसिंहपुर (फाइल फोटो)

नगर पालिका परिषद नरसिंहपुर (फाइल फोटो)

नरसिंहपुर. PM मोदी के इस अभियान में नरसिंहपुर ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए टॉप 10 में अपना नाम दर्ज करा लिया। नरसिंहपुर ने साल भर के अंदर ही 18 पायदान की छलांग लगाई है। पिछली बार जिले को 25वां स्थान हासिल हुआ था जबकि इस बार उसे 7वां स्थान प्राप्त हुआ है।
बता दें कि पीएम नरेंद्र मोदी ने ही अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी से राष्ट्रव्यापी स्वच्छता अभियान की शुरूआत की थी। तब से अब तक हर साल केंद्र सरकार की ओर से देश भर के जिलों की रैंकिंग की जाती है। इसी क्रम में जहां मध्य प्रदेश का इंदौर शहर लगातार अव्वल आ रहा है। वहीं अब मध्य प्रदेश के ही नरसिंहपुर ने जबरदस्त छलांग लगाते हुए सातवां स्थान हासिल किया है।
वेस्ट जोन के पांच राज्यों की जनसंख्या के जीवन स्तर में स्वच्छता को लेकर आए बदलाव की रेटिंग में जिले को 7वें स्थान की उपलब्धि मिली है। जिससे प्रशासनिक अमला भी स्वच्छता के लिए किए गए अपने प्रयासों से खुश है और इसे जनता की जागरुकता का परिणाम बता रहा है। जिले की रेटिंग में मिली इस सफलता को अधिकारी ओडीएफ की लक्ष्य प्राप्ति के साथ ही डोर-टू-डोर कचरा संग्रहण के कार्य में मिल रही सफलता को बता रहे है।
नरसिंहपुर नगर पालिका के सीएमओ केएस ठाकुर कहते है कि अब हमारा प्रयास होगा कि लोगों में जागरुकता का स्तर शत-प्रतिशत रहे और वह नगर को साफ-सुथरा रखने में अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दें। इसके लिए मिलकर कार्य करेंगे। ठाकुर कहते है कि यदि स्टार रेटिंग में जिले को अच्छे अंक मिले होते तो स्वच्छता रेटिंग और बेहतर होती। लेकिन अब जो कमियां शेष रह गई हैं उन्हें दूर करने का प्रयास होगा।
करेली नपा की सीएमओ स्नेहा मिश्रा कहतीं है कि यह लोगों की जागरुकता का परिणाम है, आगे भी और बेहतर प्रयास करेंगे कि जिले की रेटिंग में हमारा प्रदर्शन और भी बेहतर हो सके।

ट्रेंडिंग वीडियो