scriptदेवरी से बांसखेड़ा पहुंच मार्ग पर भर रहा निस्तारी पानी, राहगीर परेशान | Nastari water filling the road from Deori to Banskhheda, Rahgir distur | Patrika News

देवरी से बांसखेड़ा पहुंच मार्ग पर भर रहा निस्तारी पानी, राहगीर परेशान

locationनरसिंहपुरPublished: Mar 18, 2019 06:44:07 pm

Submitted by:

ajay khare

एकओर सरकार ने पंचायतों को अपने गांव के विकास का अधिकार पंचायती राज अधिनियम के तहत बनाया है। दूसरी ओर विभिन्न शासकीय योजनाओं के द्वारा भी गांवों के विकास कार्य होते हैं। लेकिन क्षेत्र में अनेक गांव के लोग छोटी छोटी समस्याएं हल न किए जाने से परेशान हैं। ऐसे ही जनपद सांईखेड़ा के तहत देवरी से बासखेड़ा पहुंच मार्ग के रास्ते पर देवरी बस्ती का पूरा निस्तारी पानी सड़क पर आने से लोग परेशान होते हैं।

Mud

Mud

गाडरवारा। एकओर सरकार ने पंचायतों को अपने गांव के विकास का अधिकार पंचायती राज अधिनियम के तहत बनाया है। दूसरी ओर विभिन्न शासकीय योजनाओं के द्वारा भी गांवों के विकास कार्य होते हैं। लेकिन क्षेत्र में अनेक गांव के लोग छोटी छोटी समस्याएं हल न किए जाने से परेशान हैं। ऐसे ही जनपद सांईखेड़ा के तहत देवरी से बासखेड़ा पहुंच मार्ग के रास्ते पर देवरी बस्ती का पूरा निस्तारी पानी सड़क पर आने से लोग परेशान होते हैं। सड़क पर पानी भरे रहने से गर्मी में भी कीचड़, पानी का नजारा दिखता है। जिससे यहां से निकलने वाले सभी गांवों ज्वारा, चांदोन, सुपारी, बांसखेड़ा, सासबहू, पिपरिया आदि के स्कूली बच्चों, गांववाासियों को तथा स्कूली बसों, साइकिल से जाने वाले बच्चों तथा लोगों को खासी दिक्कत का सामना करना पड़ रहा है। साथ ही पानी भरे रहने से रोड में गहरे गड्ढे हो जाने के कारण बच्चे व बाइक सवार गिर पड़ते हैं। जिससे वह अपने सही स्थान पर नही पहुंच पाते व उल्टे घर वापस आना पड़ता है। लोगों का आरोप है कि इस पर न तो संबंधित ग्राम पंचायत, न यहां से साईंखेड़ा जाने वाले अधिकारी भी ध्यान नही दे रहे। लोगों ने बताया है कि सड़क के एक तरफ रूपसिंह गुर्जर का मकान बना है एवं दूसरी तरफ लगभग छह फुट चौड़ा मिटटी का ढेर लगा होने से कीचड़ से निकलने के अलावा कोई चारा ही नहीं बचता। इतना ही नहीं इस रोड का निर्माण कार्य भी ठेकेदार पहले ही अधूरा छोड़ गया है। अनेक क्षेत्रीय ग्रामवासियों ने संबंधित अधिकारियों से पानी निकासी व्यवस्था बना कर रोज की समस्या के निदान की मांग की है।
इनका कहना,,
कुछ घरों का निस्तारी पानी आने से उक्त समस्या बनी है। एक दो दिन में निकासी हेतु सोख्ता गडढा बनवा रहे हैं। उसके बाद यह समस्या नहीं रहेगी।
रघुवर ठाकुर, सरपंच ग्राम पंचायत देवरी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो