scriptनई रौनक से रंग रहा पार्क, हुई पुताई और सजावट | New colorful colorful park, hui paintings and decorations | Patrika News

नई रौनक से रंग रहा पार्क, हुई पुताई और सजावट

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 23, 2019 12:19:01 pm

Submitted by:

ajay khare

रंगरोगन के साथ लिखे गए स्वच्छता के नारे

Park

Park

गाडरवारा। नगर का प्राचीन पार्क सेठ जमनादास काबरा उद्यान इन दिनों नई रौनक से गुलजार होने की तैयारियों से गुजर रहा है। इन दिनों नपा द्वारा स्वच्छ सर्वेक्षण 2019 एवं 26 जनवरी के चलते पार्क की जोर शोर से रंगाई पुताई कराई जा रही है। इसके तहत पार्क के भीतर एवं बाहर रंगाई पुताई। पार्क की बाउंड्री वाल, उस पर लगी ग्रिल को पेंट से पोत कर संरक्षित किया जा रहा है। साथ ही पार्क की दीवार पर स्वच्छता संबंधी नारे लिखे गए हैं।
पार्क के भीतर का कायाकल्प जारी
नगर के बीचों बीच एवं नपा के पास स्थित इस पार्क का महत्व इसी बात से समझा जा सकता है कि गर्मियों के दिनों में पार्क में भारी भीड़ उमड़ती है। रोजाना सुबह शाम प्रकृति के सानिध्य में स्वच्छ हवा में सांस लेने अनेक लोग पार्क आते हैं। अनेक संगठनों की बैठकें भी पार्क में ही आयोजित होती हैं। पार्क की दशा सुधारने को लेकर वर्तमान परिषद में नपाध्यक्ष की पहल पर पूर्व में भी अनेक कार्य हुए हैं। जिसमें पार्क में बैंचें आदि स्थापित कर लाईट एवं साउंड की व्यवस्था कराई गई थी। वहीं पार्क के रास्तों पर पेवर ब्लाक टाईल्स लगाए गए थे। वहीं अब पार्क की बैंचों पर मनमोहक कलर पेंट करके सजाया जा रहा है। पार्क के भीतर से भी बाउंड्रीवाल, कचरादान पेटी पर रंगरोगन किया गया है। साथ ही पार्क में लगे झूले, बच्चों की फिसलपटटी के अलावा पार्क के केंद्र बिंदु फव्वारे पर लगी सीमेंट की तीन पत्तियों, अष्टधातु की महिला की प्रतिमा, मेनगेट आदि पर भी पुताई का कार्य किया जा रहा है। रंगाई पुताई से पार्क में नई रौनक दिखने लगी है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो