scriptटोल टैक्स चुकाने के बाद भी करना पड़ रहा खस्ताहाल मार्ग से सफर | NH-44, Narsinghpur, Harrai, Amarwada, Toll Tax, Vehicle, Breakdown, Ro | Patrika News

टोल टैक्स चुकाने के बाद भी करना पड़ रहा खस्ताहाल मार्ग से सफर

locationनरसिंहपुरPublished: Aug 17, 2022 11:46:59 pm

Submitted by:

Sanjay Tiwari

शहर की सीमा समाप्त होते ही छिंदवाड़ा मार्ग पर गड्ढों वाली सडक़ बनती है परेशानी का सबब

टोल टैक्स चुकाने के बाद भी करना पड़ रहा खस्ताहाल मार्ग से सफर

टोल टैक्स चुकाने के बाद भी करना पड़ रहा खस्ताहाल मार्ग से सफर

नरसिंहपुर. शहर के बायपास से शुरू होने वाले छिंदवाड़ा मार्ग एनएच 44 पर इस बारिश में जगह-जगह हुए बड़े गड्ढे लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हैं। नरङ्क्षसहपुर से हर्रई, अमरवाड़ा होकर यह मार्ग छिंदवाड़ा पहुंचता है। जिसके लिए कार चालकोंसे दो जगहों पर 145 रुपए टोल टैक्स वसूला जाता है।
शहर की सीमा पार करते ही नरसिंहपुर जिले की सीमा में यह रोड इतनी बदहाल हो गई है कि बारिश में वाहन चलाना मुश्किल हो गया है। रोड में बड़े-बड़े गड्ढे होने से वाहनों के पहिए धंस जाते हैं और कई बार वाहनों में समस्या आ जाती है। कई बार स्थिति यह बनती है कि वाहन जंगल में खड़े हो जाते हैं। शहर की सीमा पर सिंहपुर के पास ही रास्ता खस्ताहाल है। खराब सडक़ की वजह से गड्ढे बचाने के चक्कर में हादसे का अंदेशा बना रहता है।
बड़े वाहनों में होती है टूट-फूट रास्ते में खड़े हो जाते हैं वाहन-इस मार्ग पर बड़े मालवाहक वाहन गड्ढों के कारण खराब होकर जहां तहां खड़े हो जाते हैं। बस चालकों और माल वाहक वाहनों में टूट फूट होने से वाहन जहां तहां खड़े हो जाते हैं। सडक़ खराब होने से इस मार्ग पर आए दिन वाहन खराब हो जाते हैं।
इस संबंध में एडवोकेट प्रवीण शर्मा ने बताया कि नरसिंहपुर से हर्रई, अमरवाड़ा मार्ग का एनएच के अफसर रखरखाव नहीं करा रहे। जिससे बारिश में सडक़ खस्ताहाल हो गई है। शहर की सीमा क्षेत्र में ही सडक़ खराब है। एनएच इस पर दो जगह टोल टैक्स लेती है पर एनएच की मरम्मत नहीं कराती।
रोड का नियमित रूप से रख रखाव किया जाता है। अधिक बारिश में जो गड्ढे हो गए हैं उन्हें भर कर रोड की मरम्मत कराई जाएगी।
एके जैन पीडी एनएचएआइ

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो