scriptमासूम के अपहरण, दुष्कृत्य और हत्या का आरोपी नितिन पटैल गुजरात से गिरफ्तार | Nitin Patel, accused of kidnapping, misdeed and murder of innocent, ar | Patrika News

मासूम के अपहरण, दुष्कृत्य और हत्या का आरोपी नितिन पटैल गुजरात से गिरफ्तार

locationनरसिंहपुरPublished: Jun 10, 2021 10:41:56 pm

Submitted by:

ajay khare

तेंदूखेड़ा में 8 साल की मासूम के अपहरण, दुष्कृत्य और हत्या के आरोपी नितिन पटैल को पुलिस ने गुजरात के अहमदाबाद के बटवा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी को तीन दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है।

1001nsp4.jpg

nitin patel accused of rape and murder

नरसिंहपुर/ तेंदूखेड़ा. तेंदूखेड़ा में 8 साल की मासूम के अपहरण, दुष्कृत्य और हत्या के आरोपी नितिन पटैल को पुलिस ने गुजरात के अहमदाबाद के बटवा थाना क्षेत्र से गिरफ्तार कर गुरुवार को कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने आरोपी को तीन दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंप दिया है। पुलिस उससे विस्तृत पूछताछ कर रही है। गौरतलब है कि तेंदूखेड़ा में ५ जून को मासूम अपने घर के बाहर खेलते समय अचानक गायब हो गई थी। उसकी मां वैक्सीन लगवाने गई थी और पिता अपने काम पर गया था। थाना तेन्दूखेडा में अपराध क्रमांक 218/2021 धारा 363 भादवि कायम किया गया था। पूछताछ के दौरान जानकारी प्राप्त हुई कि संदेही नितिन पटैल ने बालिका को गायब किया है। पुलिस एवं उसके परिजनों द्वारा बुलाने पर वह मोबाईल बंद कर फरार हो गया था। ६ जून को उसके पिता केदार सिंह पटैल के बंद पड़े मकान की तलाशी ली गयी तो भूसे के ढेर में अपहृत बालिका का शव बरामद हुआ था।
आरोपी की गिरफ्तारी के लिए बनाईं ६ टीमें, ३५० लोगों से की पूछताछ
आरोपी की पतासाजी और उसकी गिरफ्तारी के लिए एसपी विपुल श्रीवास्तव ने ६ टीमें गठित की थीं। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील कुमार शिवहरे, एसडीओपी तेन्दूखेड़ा मेहन्नती मरावी के मार्गदर्शन में 6 पुलिस टीमों ने अपना काम शुरू किया। रेलवे, बस स्टेण्ड एवं आसपास के क्षेत्रों पर सघन चैकिंग करायी गयी। तकनीकी माध्यमों का भी उपयोग किया गया तथा आरोपी नितिन पटैल के संपर्क में आए लगभग 350 लोगों से पूछताछ की गयी ।
गेंद देने के बहाने बालिका को बुलाया और वारदात के बाद ट्रेन से भागा गुजरात
पुलिस की पूछताछ में आरोपी नितिन पटैल ने बताया कि घर के बाहर खेल रही मासूम को उसने गेंद देनेे के बहाने अपने कमरे में बुलाया और फिर उसके साथ दुराचार करने के बाद उसकी हत्या कर शव को भूसे में गाड़ दिया। जिसके बाद वह अपने घर पहुंचा वहां कपड़े बदले और फिर एक डंपर में बैठकर बरमान पहुंंचा। यहां से बस से करेली पहुंचा। करेली से इटारसी सतना ट्रेन पकड़ी जिससे इटारसी पहुंचा और फिर इटारसी से बरौनी अहमदाबाद ट्रेन में बैठकर ६ जून की दोपहर १२ बजे अहमदाबाद पहुंच गया।
सीसीटीवी फुटेज से मिलती गई लोकेशन
आरोपी के गायब होने के बाद से पुलिस ने उसकी फोटो सहित अपराध की सूचना का पोस्टर सभी थानों, आरपीएफ, जीआरपी एवं रेलवे स्टेशनों पर व सोशल मीडिया के माध्यम से पहुंचा दिया था। बस स्टेंड एवं रेलवे स्टेशनों पर लगे सीसीटीवी कैमरों में आरोपी की अपराध यात्रा रिकार्ड होती जा रही थी। इटारसी स्टेशन में लगे सीसीटीवी कैमरे में नितिन पटैल ट्रेन में बैठकर जाता हुआ दिखाई दिया । पुलिस अधीक्षक विपुल श्रीवास्तव ने टीमों को संदेही की तलाश हेतु भुसावल, बड़ोदा, सूरत एवं अहमदाबाद की ओर रवाना किया। इसके अलावा गुजरात पुलिस को भी जानकारी दी गई , जिससे वहां की पुलिस भी इसकी तलाश में चौकस थी।
फैक्टरी में लग गई थी १२ हजार प्रतिमाह की नौकरी
अहमदाबाद में आरोपी नितिन पटैल जैसे ही रेलवे स्टेशन पर उतरा उसे कुछ श्रमिक ठेकेदार मिल गए जिन्होंने उससे पूछा कि क्या वह कुछ काम करना चाहता है। नितिन ने हामी भर दी और उनके साथ थाना बटवा अंतर्गत जीआईडीसी यानी गुजरात इंडस्ट्रियल डेवलपमेंट कार्पोरेशन के औद्योगिक एरिया में संचालित एक फैक्टरी में पहुंच गया। यहां १२ हजार रुपए प्रतिमाह पर उसकी नौकरी लग गई, रहने के लिए एक कमरा भी देख लिया।
बाप को किया फोन कुशल मंगल हूं, कुछ ही देर बाद पुलिस ने दबोचा
नौकरी मिलने के बाद आरोपी नितिन ने किसी अन्य व्यक्ति के फोन से अपने पिता को फोन किया कि वह कुशल मंगल है। उसका पिता केदार पटेल, भाई और जीजा को पुलिस पहले से ही थाने में बैठाए हुए थी। पुलिस के सामने ही केदार की अपने बेटे नितिन से बात हुई। जिसके बाद उस जगह की लोकेशन ली गई जहां से नितिन ने अपने बाप को फोन किया था। एसपी विपुल श्रीवास्तव ने तत्काल उस थाना क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों से संपर्क किया और दो घंटे में ही गुजरात पुलिस ने उसे दबोच लिया । आरोपी नितिन पटैल की पतासाजी एवं गिरफ्तार करने में गुजरात पुलिस के डीसीपी आईपीएस करन बघेला, , इंस्पेक्टर एचवी सिसारा, सब इंसपेक्टर वीएम सतिया, सहा उप निरीक्षक विजय राज सिंह, सहा उप निरीक्षक मनोज कुमार, सहा उप निरीक्षक महेन्द्र सिंह, पीसी हितेशभाई नागजीभाई, पीसी प्रतिपाल सिंह, पीसी जगदीश सिंह, पीसी मनीष कुमार, पीसी रविकुमार की प्रमुख भूमिका रही। आरोपी की गिरफ्तारी के बाद नरसिंहपुर पुलिस उसे अपने साथ लेकर यहां आई।
४० हजार का इनामी था आरोपी
आरोपी पर ४० हजार रुपए का इनाम घोषित था, एसपी ने उस पर पहले १० हजार रुपए का इनाम घोषित कियाथा। जिसके बाद मामले की गंभीरता को देखते हुए आईजी भगवत सिंह चैाहान ने उस पर ३० हजार रुपए का इनाम घोषित कर दिया था। वहीं क्षेत्रीय विधायक संजय शर्मा ने भी अपनी ओर से आरोपी की गिरफ्तारी पर 10 हजार रुपये नगद इनाम की घोषणा की थी।
आरोपी की गिरफ्तारी में इस टीम की भी रही प्रमुख भूमिका
पुलिस की गठित की गयी टीम में एसडीओपी तेन्दूखेडामेहन्नती मरावी, उप पुलिस अधीक्षक महिला अपराध राजेश्वरी कौरव, थाना प्रभारी करेली निरीक्षक अनिल सिंघई, थाना प्रभारी तेन्दूखेडा श्रंगेश राजपूत, थाना प्रभारी सुआतला निरीक्षक ज्योति दिखित, थाना प्रभारी पलोहा निरीक्षक सरोज ठाकुर, थाना प्रभारी गाडरवारा निरीक्षक राजपल बघेल, उनि अक्रजय धुर्वे,उनि रुचिका सूर्यवंशी, उनि विजय सेन, प्रधान आरक्षक संजय शाह, आरक्षक बहादुर कुशवाह, आरक्षक सुदीप घाकड़, आरक्षक आकाश दीक्षित, आरक्षक साईबर सेल धारा सिंह, महिला आरक्षक साईबर सेल कुमुद पाठक, आरक्षक साईबर सेल अभिषेक सूर्यवंशी की सराहनीय भूमिका रही है।
———————-
घटनास्थल पर लेकर गई पुलिस
गुरुवार सुबह १०.३० बजे एसपी विपुल श्रीवास्तव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में आरोपी नितिन पटेल की गिरफ्तारी की जानकारी दी जिसके बाद उसे थाना तेन्दूखेड़ा लाकर पूछताछ की गयी और घटनास्थल पर ले जाया गया। आरोपी नितिन पटैल ने बालिका के साथ दुराचार कर उसकी हत्या करना स्वीकार किया। आरोपी ने बताया कि बच्ची को बाल देने के बहाने से बुलाकर कमरा बंद कर दुराचार किया था और साक्ष्य मिटाने के उद्देश्य से बच्ची की हत्या कर शव को छिपाया था। पुलिस ने आरोपी नितिन पटैल को न्यायालय में पेश कर उसे रिमांड पर मांगा, कोर्ट ने उसे तीन दिन की रिमांड पर पुलिस को सौंपा है। अन्य आवश्यक साक्ष्य भी एकत्रित किए जा रहे हैं।
छावनी बना रहा तेंदूखेड़ा
घटना को लेकर तेंदूखेड़ा में काफी आक्रोश व्याप्त था। पुलिस जब आरोपी को लेकर घटना स्थल पहुंची तो वहीं रह रहे पीडि़त परिवार आग बबूला हो उठा। बालिका की मां फांसी की सजा की बात कहते हुए अचानक गस्त खाकर गिर गई। चारों तरफ बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे और आरोपी को फांसी की सजा दिलाये जाने की मांग कर रहे थे। तनाव की स्थिति को देखते हुए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। शव की बरामदगी के दिन से ही लोग उस घर को ढहाने की मांग करते चले आ रहे हंै।
पिता और जीजा की भूमिका की जांच
इस घटनाक्रम को लेकर पुलिस आरोपी के पिता और उसके जीजा की भूमिका की जांच कर रही है। आरोपी के भागने में इनकी कितनी सहभागिता रही है पुलिस इसकी जांच कर रही है। यदि इनकी भूमिका सिद्ध होती है तो इनके खिलाफ प्रकरण दर्ज किया जाएगा।

वर्जन
तेंदूखेड़ा में मासूम के अपहरण, दुराचार और उसकी हत्या के आरोपी नितिन पटैल पिता केदार सिंह पटैल को गुजरात पुलिस की मदद से अहमदाबाद के बटवा थानांतर्गत गिरफ्तार किया गया था। उसे कोर्ट में पेश कर तीन दिन के रिमांड पर लिया गया है। उसने अपना अपराध स्वीकार किया है। हमारी पूरी कोशिश रहेगी कि दोषी को फांसी की सजा मिले।
विपुल श्रीवास्तव,एसपी
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो