script

24 घंटे पहले दिया नोटिस और तोड़ दिया कांग्रेस नेता का आलीशान भवन

locationनरसिंहपुरPublished: Jan 12, 2021 09:25:45 pm

Submitted by:

ajay khare

बरमान में प्रशासन ने 15 हजार वर्ग फीट पर बनाए गए कांग्रेस नेता राव चंद्र प्रताप सिंह का आलीशान भवन ढहा दिया। प्रशासन के मुताबिक यह भवन अतिक्रमण कर सरकारी जमीन में बनाया गया था। जिसकी वजह से इसे तोड़ा गया है।

img_0976.jpg

narsinghpur

नरसिंहपुर. बरमान में प्रशासन ने १५ हजार वर्ग फीट पर बनाए गए कांग्रेस नेता राव चंद्र प्रताप सिंह का आलीशान भवन ढहा दिया। प्रशासन के मुताबिक यह भवन अतिक्रमण कर सरकारी जमीन में बनाया गया था। जिसकी वजह से इसे तोड़ा गया है। प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए व्यापक तैयारी की थी। जिसके तहत बरमान चौकी में भारी संख्या में पुलिस बल एकत्र किया गया था। एसपी अजय सिंह और कलेक्टर वेद प्रकाश की मौजूदगी में हैवी अर्थमूवर मशीनों से देखते ही देखते मकान जमींदोज कर दिया गया। भवन मालिक राव चंद्र प्रताप सिंह को कार्रवाई से २४ घंटे पहले नोटिस दिया गया था । मंगलवार सुबह जिसके बाद भवन मालिक राव चंद्र प्रताप ने भवन से अपना सामान हटा लिया। भवन तोडऩे के दौरान किसी तरह की कोई अप्रिय स्थिति निर्मित नहीं हुई। बताया गया है कि गिराए गए भवन की कीमत करीब १ करोड़ थी। जिस स्थान पर कार्रवाई की गई है उसी जमीन में से राव चंद्र प्रताप सिंह के पिता राव नेतराज सिंह ने कई साल पहले करीब २ एकड़ भूमि स्कूल को दान की थी। बताया गया है कि कार्रवाई से पहले राव नेतराज सिंह ने प्रशासन से यह भी अनुरोध किया था कि वे भवन न गिराएं वे इसे शासन के पक्ष में दान पत्र लिखने को तैयार हैं ताकि यह भवन नर्मदा परिक्रमा वासियों के ठहरने के लिए काम आ सके पर प्रशासन ने उनका यह अनुरोध स्वीकार नहीं किया और भवन गिराने की कार्रवाई की । गौरतलब है राव नेतराज सिंह मध्यप्रदेश के पूर्व गृह राज्य मंत्री रहे चौधरी चंद्रभान सिंह के सगे मामा हंै । इनके रिश्तेदार राव शैलेंद्र सिंह ने पिछले लोकसभा चुनाव में वर्तमान सांसद राव उदय प्रताप सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था । कार्रवाई के दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुनील शिवहरे, एसडीएम राधेश्याम बघेल, एसडीओपी महंती मरावी, करेली थाना प्रभारी अनिल सिंघई, तहसीलदार पंकज मिश्रा, चौकी प्रभारी अनिल भगत, पुलिस विभाग के साथ अन्य संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

वर्जन
हमारा भवन अतिक्रमण में नहीं था बल्कि मेरी निजी भूमि के एक हिस्से में था । प्रशासन ने सिर्फ २४ घंटे पहले नोटिस दिया और बिना नाप जोख कराए ४० साल पुराना भवन गिरा दिया। हमने प्रशासन से अनुरोध किया था कि भवन को गिराने की बजाय उसे हमसे नर्मदा परिक्रमा वासियों के उपयोग के लिए दान में प्राप्त कर लें। हम कानून का सम्मान करते हैं।
राव नेतराज सिंह, वरिष्ठ कांग्रेस नेता
——————
वर्जन
भवन मालिक राव चंद्र प्रताप सिंह को पूर्व में सीमांकन का नोटिस दिया था । अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई के २४ घंटे पहले भी नोटिस दिया गया और फिर हमने नियमानुसार कार्रवाई की । अतिक्रमण कर शासकीय भूमि में बनाए गए भवन को नियमानुसार गिरा दिया गया है।
आरएस बघेल, एसडीएम
———————
वर्जन
राव चंद्र प्रताप सिंह के कब्जे से पुलिस प्रशासन ने ८० एकड़ सरकारी जमीन मुक्त कराई है जिसका बाजार मूल्य करीब ६ करोड़ रुपए है। आरोपी के विरुद्ध पूर्व में पुलिस में कई पुलिस प्रकरण दर्ज किए जा चुके हैं। इस तरह की कार्रवाइयां जारी रहेंगी।
वेद प्रकाश कलेक्टर

प्रशासन की कार्रवाई के साथ ही पुलिस ने राव चंद्रप्रताप सिंह लोधी के खिलाफ पूर्व में दर्ज किए गए ७ प्रकरणों की सूची जारी की है जिसमें उनके विरुद्ध अलग अलग प्रकरणों में धारा 294, 323, 506, 34 भादवि, धारा 4 सट्टा एक्ट, धारा 294, 323, 506, 147 भादवि धारा 4 क जुआ एक्ट एवं 109 भादवि , धारा 294, 353, 189 एवं 506 भादवि व वर्ष 2010 में प्रतिबंधात्मक कार्रवाई के इस्तगासा क्रमांक 412/2010 धारा 107,116 जाफौ एवं इस्तगासा क्रमांक 08/2011 धारा 110 जाफौ कायम करने की जानकारी दी गई है।

ट्रेंडिंग वीडियो