अब करेली में मिला एक और कोरोना संक्रमित जिले में अब तक 9 लोग कोरोना पॉजीटिव

जिले में 6 दिन में कोरोना पॉजीटिव की संख्या 1 से बढ़कर 9 हो गई है। पहला मरीज 23 मई को मिला था। 28 मई को 42 व्यक्तियों की कोरोना जांच की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है उसे संस्थागत क्वारंटीन किया गया है।

By: ajay khare

Published: 28 May 2020, 08:14 PM IST

नरसिंहपुर. जिले में ६ दिन में कोरोना पॉजीटिव की संख्या १ से बढ़कर ९ हो गई है। पहला मरीज २३ मई को मिला था। २८ मई को ४२ व्यक्तियों की कोरोना जांच की रिपोर्ट प्राप्त हुई जिसमें एक व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली है उसे संस्थागत क्वारंटीन किया गया है। जिस व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव आई है वह सुभाष वार्ड करेली करेली निवासी है और हैदराबाद से आया था। इससे पहले मंबई से करेली आए एक और व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजीटिव मिली थी। जिले में अब कुल ९ लोग कोरोना पॉजीटिव पाए गए हैं। इन सभी को कोविड केयर सेंटर में भर्ती किया गया है। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने जानकारी दी है कि इससे पहले 27 मई को 15 व्यक्तियों की कोविड 19 सेंपल की रिपोर्ट प्राप्त हुई थी। इन सभी सेंपल की रिपोर्ट निगेटिव हैं। इसी तरह कलेक्टर मंडला द्वारा सूचित कोरोना पॉजिटिव के सम्पर्क में आये हुये व्यक्तियों की 28 मई को आई रिपोर्ट भी निगेटिव है। ९ कोरोना पॉजीटिव मरीजों में से अब २ करेली में और ७ लोग तेंदूखेड़ा क्षेत्र के हैं। गौरतलब है कि जिले में पहला कोरोना पॉजीटिव मरीज २३ मई को मिला था । २३ मई को पहले , २४ को दूसरे, २५ मई को एक साथ तीन लोगों की और फिर २६ मई को फिर तीन लोगों की रिपोर्ट पॉजीटिव आने के साथ ही अब यहां कोरोना मरीजों की संख्या बढ़कर ८ हो गई थी। २८ मई को एक और व्यक्ति के कोरोना पॉजीटिव होने पर अब पॉजीटिव की संख्या अब ९ हो गई। २६ मई को जो और नए मरीज सामने आए थे वे उस पहले मरीज के सीधे संपर्क में आए वे लोग थे जो अहमदाबाद से एक गु्रप में साथ आए थे। ये सभी विकासखंड चावरपाठा की तेंदूखेड़ा तहसील के बिलथारी, ईश्वरपुर, नादिया गांव के रहने वाले हैं। पहला मरीज बिलथारी गांव का था और २६ मई को जो तीन नए मरीज सामने आए थे उनमें से एक महिला और एक पुरुष ईश्वरपुर और एक नादिया का रहने वाला है।

तेदूखेड़ा क्षेत्र में अभी तक जो ७ मरीज मिले हैं वे सभी बाहर से आए प्रवासी मजदूर हैं।ये ग्राम बिलथारी, ईश्वरपुर, नादिया आदि ग्रामों में गुजरात से आए हैं। यहां बाहर से आने वाले व्यक्तियों की संख्या 40 के आसपास है। प्रशासन का कहना है कि इन ४० व्यक्तियों के परिवार के सदस्य भी कोरोना संक्रमित हो सकते हैं।
-----------
अब करेली का जेपी वार्ड कंटेनमेंट एरिया घोषित सभी प्रकार की गतिविधियां प्रतिबंधित
कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी दीपक सक्सेना ने कोरोना पॉजीटिव मिले व्यक्ति के निवास स्थान से जेपी वार्ड करेली की व्यावहारिक सीमा क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया है। व्यावहारिक सीमा क्षेत्र का निर्धारण मुख्य चिकित्सा चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी द्वारा किया जायेगा। कलेक्टर ने कंटेनमेंट एरिया में सभी प्रकार की गतिविधियों को प्रतिबंधित किया है। यह आदेश व्यापक जनहित में कोरोना संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से दंड प्रक्रिया संहिता 1973 की धारा 144 के तहत जारी किया गया है। इस आदेश को तत्काल प्रभाव से लागू किया गया है। उल्लेखनीय है कि 28 मई को आईसीएमआर जबलपुर से रायल सिटी जेपी वार्ड करेली निवासी हैदराबाद से आये व्यक्ति के कोरोना पॉजिटिव होने की रिपोर्ट प्राप्त हुई है। कलेक्टर द्वारा नगर पालिका करेली के शेष सीमा क्षेत्र में टोटल लॉक डाउन कफ्र्यू घोषित किया गया है। कफ्र्यू क्षेत्र में 24 घंटे हॉस्पिटल, मेडिकल दुकान और अन्य स्वास्थ्य संबंधी सेवायें चालू रखने और सुबह 7 बजे से 10 बजे तक दूध वितरण को छोड़कर शेष अन्य समस्त गतिविधियां प्रतिबंधित रहेंगी। गौरतलब है कि इससे पहले प्रशासन ने तेंदूखेड़ा के ग्राम बिलथारी, ईश्वरपुर, नादिया को कंटेनमेंट एरिया घोषित किया था।

Corona virus COVID-19 virus
ajay khare
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned