scriptएग्जाम से फ्री बच्चे कर रहे ये काम | Number of Cricketers Enhanced from IPL | Patrika News

एग्जाम से फ्री बच्चे कर रहे ये काम

locationनरसिंहपुरPublished: Apr 02, 2019 07:26:09 pm

आइपीएल ने सिटी ग्राउंड में बढ़ाई क्रिकेटर्स की संख्या, अब बच्चों, युवाओं में क्रिकेट की छाई दीवानगी

Number of Cricketers Enhanced from IPL

Number of Cricketers Enhanced from IPL

कटनी। आइपीएल के रोमांच के बीच परीक्षाओं से फ्री हुए बच्चों व युुवाओं में क्रिकेट का जादू चल रहा है। हर कोई टेलीविजन और मोबाइल पर आइपीएल का मजा लेते हुए नजर आ रहा है। आइपीएल का रोमांच सिटी में भी दिखाई देने लगा है। परीक्षाएं खत्म होने के बाद रिजल्ट आ गए हैं और नया सेशन शुुरू हो गया है। पढ़ाई का दबाव न होने से स्टूडेंट्स एक नया उत्साह दिखा रहे हैं। अब परीक्षाओं की टेंशन खत्म हो चुकी है। यही वजह है कि अब स्टूडेंट्स में क्रिकेट खेलने के प्रति उत्साह दिख रहा है। शहर के फारेस्टर प्लेग्राउंड के साथ अन्य मैदान में बच्चों का आना-जाना शुरू हो चुका है। वे वहां रोजाना पहुंचकर क्रिकेट की कोचिंग ले रहे हैं और खेल को निखारने का प्रयास कर रहे हैं।
२०-२० संग्राम के कारण बढ़ा उत्साह
२०-२० क्रिकेट का महासंग्राम आइपीएल शुरू हो चुका है। हर कोई आइपीएल देखना पसंद करता है, वहीं बच्चों के बीच आइपीएल की वजह से भी क्रिकेट की दीवानगी बढ़ती जा रही है। यही वजह है कि अब स्टूडेंट्स शाम को क्रिकेट सीखने पहुंच रहे हैं। फारेस्ट प्लेग्राउंड, एसीसी मैदान के साथ शहर के अन्य ग्राउंड में क्रिकेट की प्रैक्टिस शुरू हो गई है। स्टूडेंट्स फुल यूनिफॉर्म में पहुंचकर क्रिकेट की ट्रेनिंग ले रहे हैं। क्रिकेटर राजेश कुमार ने बताया कि उन्हें क्रिकेट पसंद है। जब से आइपीएल शुरू हुआ है तो उन्होंने भी मन बना लिया था कि वे भी क्रिकेट सीखेंगे। इस कारण उन्होंने स्कूल के एग्जाम खत्म होने और रिजल्ट आने के तुरंत बाद ही क्रिकेट की कोचिंग प्रारंभ कर दी है। इसके अलावा दोस्तों के साथ ही अलग से वे फारेस्टर प्लेग्राउंड में प्रेक्टिस स्टूडेंट और युवा कर रहे हैं।
छह से 18 वर्ष तक
क्रिकेट खेलने का उत्साह बड़े बल्कि छोटे बच्चों में भी दिखाई दे रहा है। छह वर्ष के बच्चे भी क्रिकेट खेलने पहुंच रहे हैं। प्रॉपर यूनिफार्म और क्रिकेट किट इनके साथ वह मैदान पर पहुंच रहे हैं। जिला क्रिकेट संघ की ओर से भी खिलाडिय़ों की मदद की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो