scriptग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर के समापन पर खिलाडिय़ों और प्रशिक्षकों को बांटे ट्रेक सूट | On the closing of the summer training camp, players and trainers are d | Patrika News

ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर के समापन पर खिलाडिय़ों और प्रशिक्षकों को बांटे ट्रेक सूट

locationनरसिंहपुरPublished: Jun 24, 2019 09:23:17 pm

Submitted by:

ajay khare

ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों एवं प्रशिक्षकों को पुरस्कृत किया गया। प्रमाण पत्र के साथ खिलाडिय़ों को निकर एवं टी शर्ट और प्रशिक्षकों को ट्रेक सूट प्रदान किये।

ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर के समापन पर खिलाडिय़ों और प्रशिक्षकों को बांटे ट्रेक सूट

ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर के समापन पर खिलाडिय़ों और प्रशिक्षकों को बांटे ट्रेक सूट

नरसिंहपुर. शासन के खेल एवं युवा कल्याण विभाग के अंतर्गत ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर का समापन कार्यक्रम पीजी कॉलेज के ऑडिटोरियम में आयोजित किया गया। जिसमें विकासखंड एवं जिला मुख्यालय पर आयोजित किये गये विभिन्न खेलों के ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर में भाग लेने वाले खिलाडिय़ों एवं प्रशिक्षकों को पुरस्कृत किया गया। प्रमाण पत्र के साथ खिलाडिय़ों को निकर एवं टी शर्ट और प्रशिक्षकों को ट्रेक सूट प्रदान किये।
१३५४ खिलाडिय़ों ने लिया प्रशिक्षण
जिला मुख्यालय और विकासखंड मुख्यालय पर आयोजित ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविरों में 1354 खिलाडिय़ों ने विभिन्न खेलों का प्रशिक्षण प्राप्त किया। जिला मुख्यालय पर 565, विकासखंड करेली में 318, चीचली में 168, गाडरवारा में 135 और विकासखंड गोटेगांव में आयोजित शिविरों में 168 खिलाडिय़ों ने प्रशिक्षण लिया। खिलाडिय़ों को फुटबाल, खो -खो, वॉलीबाल, क्रिकेेट, हाकी, जूडो, कबड्डी, बेडमिंटन, कराटे, कुश्ती, हेंडबाल, एथलेटिक्स, योग, ताइक्वांडो, वुशू, टेनिस आदि खेलों का प्रशिक्षण दिया गया।
राष्ट्रीय स्तर के कोच देंगे हॉकी का प्रशिक्षण
इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष प्रजापति ने कहा कि राज्य स्तर पर हाकी को बढ़ावा देने के लिए प्रयास किये जायेंगे। हाकी के खिलाडिय़ों के लिए राष्ट्रीय स्तर के हाकी कोचों की व्यवस्था की जायेगी।
उन्होंने जिले में हाकी के लिए एस्ट्रोटर्फ की व्यवस्था कराने का भरोसा जताया। उन्होंने कहा कि बाहर से विशेषज्ञ मौका मुआयना के लिए जिले में आयेंगे। स्थानीय स्टेडियम ग्राउंड को विस्तारित करने और यहां खेल सुविधाओं में बढ़ोत्तरी करने के लिए सार्थक प्रयास किये जायेंगे। स्टेडियम के चैंजिंग रूम को अच्छा बनाया जायेगा। नरसिंहपुर में खेल सुविधाओं को बढ़ाने के लिए हर संभव प्रयास किये जायेंगे। प्रजापति ने जिला मुख्यालय पर एक अच्छा बगीचा विकसित करने पर जोर दिया। जिला पंचायत अध्यक्ष संदीप पटैल ने कहा कि बच्चे मोबाइल और टीवी के स्थान पर खेलों में अधिक रुचि लें। खेलों में भाग लें। इससे स्वास्थ्य अच्छा रहता है। मैथिलीशरण तिवारी ने कहा कि खेल में भाग लेने से सहनशीलता आती है। खेल के साथ अनुशासन भी जरूरी है। खेलकूद में भाग लेना जीवन में बहुत जरूरी है। कलेक्टर दीपक सक्सेना ने कहा कि यह जरूरी नहीं है कि खेल में नाम ही कमायें, बल्कि खेलना बहुत जरूरी है। उन्होंने बताया कि राज्य शासन द्वारा खेलों को प्रोत्साहित करने के लिए अनेक कदम उठाये जा रहे हैं। डॉ. संजीव चांदोरकर ने जिले में खेल के लिए आवश्यक सुविधाओं की ओर ध्यान आकृष्ट किया। जिला खेल अधिकारी संतोष राजपूत ने ग्रीष्मकालीन प्रशिक्षण शिविर के जिले में आयोजन के बारे में जानकारी दी और आभार प्रदर्शन किया। कार्यक्रम का संचालन दीपक अग्निहोत्री ने किया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो