scriptनिर्माणाधीन मकानों के ऊपर से गुजर रहे खुले बिजली के तार | Open-electric wire passing over the under construction houses | Patrika News

निर्माणाधीन मकानों के ऊपर से गुजर रहे खुले बिजली के तार

locationनरसिंहपुरPublished: Nov 13, 2018 05:16:28 pm

Submitted by:

ajay khare

दहशत के साये में जी रहे वार्डवासी

open wire

open wire

गाडरवारा। क्षेत्र में जगह जगह झूलते बिजली के तारों की वजह से आए दिन कई प्रकार के हादसे होते रहते हैं। जहां खेतों में बिजली के तार टकराकर शार्ट सर्कि ट से चिंगारी पैदा करते हैं, जो फसलों में आग की वजह बनती है। वहीं शहरों एवं गांवों में वाहन गुजरने पर झूलते तार टकराने की आशंका बनी रहती है। खेतों की बात तो दूर तहसील मुख्यालय गाडरवारा नगर में भी अनेक स्थानों पर इस प्रकार के झूलते तार हादसों को दावत देते दिखाई देते हैं। इसी कड़ी में शहर के शहीद भगत सिंह वार्ड में पीएम आवास योजना के तहत निर्माधाधन आवासों समेत कई मकानों के ऊपर से घातक बिजली के तार गुजर रहे हैं। इससे वार्डवासी दहशत के साये में जी रहे हैं।
शहीद भगत सिंह वार्ड निवासी कमलेश कोष्टी को आवास निर्माण हेतु दो किस्तें ही उपलब्ध हो सकी थीं। जिससे उन्होंने लेंटर हाइट तक तो मकान निर्माण करा लिया। लेकिन इसके दूसरी ओर उनके अधूरे निर्माण के ऊपर से बिजली के तार निकले हैं। उक्त विद्युत तार के इतने नीचे से गुजर रहे हैं जो लेंटर हाइट की दीवारों के बीचों बीच से गुजरते नजर आ रहे हैं। उनके द्वारा तार गुजरे होने से दीवार में जगह छोड़ी गई है इसी तरह कमलेश के छोटे भाई के छत के ऊपर से भी विद्युत लाइन के खुले तार गुजर रहे हैं। जिससे दुर्घटना का अंदेशा बना रहता है। फिलहाल दोनों मकान मालिक द्वारा बिजली के तारों में प्लास्टिक के पाईप लगवा दिए गए हैं। साथ ही उन्होंने बताया है कि जब कभी हमारे द्वारा मकान पर छत का काम कराया जाएगा तो उसमें यह नीचे झूलते तार व्यवधान डालेंगे। हमने इस समस्या को लेकर विद्युत विभाग को अवगत करा दिया है। वार्ड के लोगों की मांग है कि इन बिजली के खुले तारों को हटाकर केबल लाइन डाली जाए, ताकि वार्डवासी दहशत से बच सकें।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो